• search
keyboard_backspace

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अलर्ट दिल्ली सरकार, केजरीवाल ने किया ऑक्सीजन स्टोरेज और जेनरेशन प्लांट का दौरा

नई दिल्ली, जून 10: कोरोना की दूसरी लहर के बाद बिगड़े मेडिकल सिस्टम और संभावित तीसरे लहरे की आशंका के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 171 टन क्षमता के ऑक्सीजन स्टोरेज टैंक बन चुके हैं। दिल्ली में दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से कई लोगों की जान चली गई थी। वहीं ऑक्सीजन की भारी किल्लत का सामना करना पड़ा था। ऐसे में तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की पहले से ही पर्याप्त व्यवस्था कर रहे हैं।

Arvind Kejriwal

दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर की तबाही के बाद तीसरी लहर से लड़ने के लिए तैयारी जोरों से चल रही है। इस बार दिल्ली सरकार किसी भी संसाधनों की कमी नहीं छोड़ना चाहती है। इसलिए आज यानि गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिरसपुर में ऑक्सीजन स्टोरेज और जेनरेशन प्लांट का दौरा किया। इस दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 171 टन क्षमता के ऑक्सीजन स्टोरेज टैंक बन चुके हैं। साथ ही यहां 12.5 टन प्रतिदिन की उत्पादन क्षमता वाला ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट भी बना रहे हैं। दिल्ली की तैयारियां जारी है। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने कहा है कि 21 जून के बाद वो पूरे देश में वैक्सीन फ्री सप्लाई करेगी, केंद्र सरकार ने ये सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद और दबाव में किया है लेकिन देर आए, दुरुस्त आए। लेकिन 21 जून के बाद भी वैक्सीन कहां से आएगी ये बहुत बड़ा सवाल है, वैक्सीन की भारी कमी है।

 दिल्ली सरकार का ग्वेरैंड-हर्मेस फाउंडेशन के साथ करार, शिक्षा में सुधार के लिए उठाया कदम दिल्ली सरकार का ग्वेरैंड-हर्मेस फाउंडेशन के साथ करार, शिक्षा में सुधार के लिए उठाया कदम

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सिरसपुर में 1168 बेड का नया अस्पताल बनाया जा रहा है। दिल्ली सरकार 15 नए अस्पताल बना रही है। ब्लैक फंगस के परसो कुल 1050 के करीब मरीज थे। ब्लैक फंगस की दवा बिल्कुल भी उपलब्ध नहीं है।

English summary
delhi cm arvind kejriwal visits oxygen storage plant in siraspur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X