• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अलपन बंदोपाध्याय ने केंद्र के कारण बताओ नोटिस का दिया जवाब, बोले- वो किया जो CM ममता ने कहा

|

कोलकाता, 03 जून। पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय ने केंद्र सरकार के कारण बताओ नोटिस का जवाब दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की समीक्षा बैठक में न पहुंचने की वजह से केंद्र ने अलपन बंदोपाध्याय के खिलाफ नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अलपन बंदोपाध्याय अपने जवाब में कहा है कि उन्होंने वही किया जो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें निर्देश दिया था।

West Bengal former Chief Secretary Alapan Bandhopadhyay replied notice from the Center

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की तरफ से 31 मई को अलपन बंदोपाध्याय के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया था। लंबी चुप्पी के बाद नोटिस की समय सीमा समाप्त होने के आखिरी उन्होंने केंद्र को अपना जवाब भेजा है। अलपन बंदोपाध्याय ने समीक्षा बैठक में उपस्थित न हो पाने की वजह के बारे में बताया कि उन्होंने वहीं किया जो सीएम ममता बनर्जी ने करने का निर्देश दिया था। बंदोपाध्याय के अनुसार वह उस दिन सीएम ममता के साथ उत्तर और दक्षिण 24 परगना में हवाई सर्वेक्षण कर रहे थे। वह पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ममता के निर्देश पर दीघा गए थे।

यह भी पढ़ें: झूठ बोल रही हैं ममता बनर्जी, पहले ही दिए थे पीएम मोदी की मीटिंग का बायकॉट करने के संकेत- राज्यपाल धनखड़

बता दें कि पिछले महीने बंगाल और ओडिशा में आए तुफानी चक्रवात 'यास' से हुई तबाही का जायजा लेने पीएम मोदी दोनों राज्यों में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बंगाल में एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की जिसमें अलपन बंदोपाध्याय नहीं पहुंच सके। उनकी अनुपस्थिति पर केंद्र सरकार ने कारण बताओ नोटिस जारी कर मीटिंग में ना पहुंचने का कारण पूछा और यह भी पूछा गया कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों ना की जाए। बंदोपाध्याय के खिलाफ केंद्र ने यह नोटिस डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के सेक्शन 51 (B) के तहत जारी किया था।

English summary
West Bengal former Chief Secretary Alapan Bandhopadhyay replied to the show cause notice from the Center
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X