• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बंगाल चुनाव 2021: अमित शाह बोले,'सोनार बांग्ला' के लिए BJP ने दिया रोड मैप, 200 सीटों के लक्ष्य पर शक है तो..

|
Google Oneindia News

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव में इस बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) आमने सामने है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल चुनाव प्रचार करने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। अमित शाह ने दावा किया है कि 'सोनार बांग्ला' के लिएहमारी पार्टी बीजेपी ने रोड मैप दिया है। अमित शाह ने बीजेपी को पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों में से 200 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य दिया है। एक इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा कि अगर किसी को भी इस बात का संदेह है कि बीजेपी बंगाल में 200 सीटें नहीं ला सकती है तो वो 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन देख सकते हैं, जब पार्टी ने दो सांसदों की संख्या को बढ़ाकर 18 सांसदों तक किया। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वोट शेयर के बराबर हो गए थे हम।

Amit Shah

हिन्दुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में इस बार आपको बदलाव देखने को मिलेगा, क्योंकि पश्चिम बंगाल के लोग बदलाव के लिए तैयार हैं। अमित शाह ने दावा किया है कि बीजेपी असम और पश्चिम बंगाल में जीतने वाली है। वहीं तमिलनाडु में भी भाजपा-अन्नाद्रमुक गठबंधन जीतेगी। केरल और पुडुचेरी को लेकर शाह ने कहा कि पार्टी इन दोनों जगह अपनी सीट का हिस्सा वोट शेयर में सुधार करेगी।

अमित शाह ने कहा, यदि पश्चिम बंगाल के लोगों की परेशानियों के बारे में बात करना, वहां के मुद्दे को उठाने को धार्मिक ध्रुवीकरण के रूप में देखा जाता है, तो यह ध्रुवीकरण की एक नई परिभाषा है, जो हमने सीख ली है।

अमित शाह ने कहा, हम कहते हैं कि दुर्गा पूजा के लिए बंगाल में सबके लिए स्वतंत्र पूजा होनी चाहिए, कोई दबाव नहीं होना चाहिए, किसी को इस पर आपत्ति क्यों होनी चाहिए? तो उन्होंने इसे क्यों बंद कर दिया? सरस्वती पूजा को क्यों रोका गया? क्या वह धार्मिक ध्रुवीकरण नहीं था? भाजपा ने किसी भी धार्मिक उत्सव के खिलाफ एक शब्द नहीं कहा है, हमें किसी को भी रमजान का पालन करने या क्रिसमस समारोह आयोजित करने से कोई आपत्ति नहीं है।

अमित शाह ने कहा, इस बार के बंगाल विधान सभा चुनाव में टीएमसी के पास कोई नहीं कहानी बनाने का मौका नहीं है। विपक्ष के पास कहने के लिए कुछ भी नया नहीं है। वो अपने उसी पुराने अंदाज में चुनावी मैदान में हैं। लेकिन हमने सोनार बांग्ला के लिए एक रोड मैप पश्चिम बंगाल को दिया है।

ये भी पढ़ें- West Bengal Assembly Elections 2021: रोड शो के बीच फंसी एंबुलेंस, नड्डा ने लिया ऐसा फैसला, देखें VIDEOये भी पढ़ें- West Bengal Assembly Elections 2021: रोड शो के बीच फंसी एंबुलेंस, नड्डा ने लिया ऐसा फैसला, देखें VIDEO

Comments
English summary
west bengal election 2021: Amit Shah Says in Interview BJP provided road map for Sonar Bangla
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X