• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ममता बनर्जी ने 2024 में PM बनने की ठोकी दावेदारी, TMC ने लॉन्च किया 'इंडिया वॉन्ट्स ममता दी' कैंपेन

|
Google Oneindia News

कोलकाता, मई 14। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। शनिवार को तृणमूल कांग्रेस ने आधिकारिक रूप से 2024 लोकसभा चुनाव के लिए ममता बनर्जी को पीएम कैंडिडेट के रूप में घोषित किया। दरअसल, पार्टी ने 'इंडिया वॉन्ट्स ममता दी' नाम से एक अभियान शुरू कर दिया है। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रयान ने 'इंडिया वॉन्ट्स ममता दी' के नाम से एक वेबसाइट शुरू की है। इस वेबसाइट के जरिए पार्टी देशभर में अभियान चलाएगी, जिसकी जिम्मेदारी टीएमसी नेता संघमित्रा बनर्जी को दी गई है।

Mamata banerjee

बंगाल की जीत को आगे बढ़ाएगी टीएमसी

टीएमसी ने महिला वोटरों पर अपनी पकड़ बनाने के लिए बीजेपी के 'अंदरूनी बनाम बाहरी' अभियान के खिलाफ 'बांग्ला निजेर मेयेकेई चाय' का नारा शुरू किया है, जिसका अर्थ है कि बंगाल केवल अपनी बेटी को चाहता है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल की है। 2021 विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने 292 विधानसभा सीटों में से 213 पर जीत दर्ज की थी। वहीं बीजेपी ने 77 सीटें जीती थी।

क्या कहा गया है साइट में?

लॉन्च की गई वेबसाइट में कहा गया है कि 'इंडिया वॉन्ट्स ममता दी एक कम्युनिटी है, जो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की विचारधारा में विश्वास रखती है। आगे कहा गया है कि हम चाहते हैं कि हर भारतीय को सुशासन मिले जैसा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी जन-समर्थक नीतियों के जरिए स्थापित किया है। जब ममता बनर्जी अपने राजनीतिक जीवन के 40 साल पूरे कर लेंगी तो उन्हें 2024 में भारत की पहली बंगाली प्रधानमंत्री बनाकर इस नीति को पूरे देश में ले जाना चाहते हैं।

इन राज्यों में किया टीएमसी ने अपना विस्तार

आपको बता दें कि टीएमसी 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी में कदम पहले ही बढ़ा चुकी है। पार्टी ने बंगाल के बाद त्रिपुरा, असम और गोवा में पार्टी का विस्तार कर दिया है। गोवा में टीएमसी ने विधानसभा का चुनाव लड़ा था और आने वाले समय में असम और त्रिपुरा में भी पार्टी चुनाव लड़ेगी।

ये भी पढ़ें: 'धर्म का चश्मा उतारकर देखो पूरा हिंदुस्तान खतरे में है', असम में अभिषेक बनर्जी का बीजेपी पर निशानाये भी पढ़ें: 'धर्म का चश्मा उतारकर देखो पूरा हिंदुस्तान खतरे में है', असम में अभिषेक बनर्जी का बीजेपी पर निशाना

Comments
English summary
TMC begins campaign India Wants Mamata Di for 2024 loksabha election
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X