• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

टीएमसी में गए विधायकों पर सुवेंदु अधिकारी सख्त, सदस्यता रद्द करने के लिए स्पीकर को लिखी चिट्ठी

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 12 सितंबर: पश्चिम बंगाल की बगदाह विधानसभा सीट से विधायक बिश्वजीत दास और बिष्णुपुर के विधायक तन्मय घोष पर कार्रवाई की मांग को लेकर नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने विधानसभा स्पीकर को खत लिखा है। भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव जीते बिश्वजीत हाल ही में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे, उससे पहले घोष भी टीएमसी में चले गए थे। सुवेंदु अधिकारी ने स्पीकर से मांग की है कि दल-बदल के तहत विधायक के रूप में दास और घोष को अयोग्य करार देकर उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म की जाए।

 सुवेंदु अधिकारी

लगातार पार्टी छोड़ रहे नेता, भाजपा सख्त

पश्चिम बंगाल में इस साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव हुए थे। 2 मई को आए नतीजों में टीएमसी को भारी जीत मिली थी। टीएमसी की सत्ता में वापसी के साथ ही बीजेपी के नेता लगातार टीएमसी में जा रहे हैं। बिश्वजीत ने अगस्त में कई दूसरे नेताओं के साथ टीएमसी ज्वाइन की थी। बिश्वजीत के अलावा बिष्णुपुर के विधायक तन्मय घोष भी बीजेपी छोड़कर ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। उससे पहले राज्य के बडे़ राजनीतिक चेहरों में शुमार मुकुल रॉय भी भाजपा छोड़ टीएमसी में शामिल हो गए थे। भाजपा इसको लेकर लगातार विरोध जता रही है और मांग कर रही है कि उनके जो विधायक पार्टी छोड़कर जा रहे हैं, उनकी सदस्यता खत्म की जाए।

बीजेपी ने चुनाव में 77 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई थी। विधानसभा चुनाव के बाद के सांसद निशिथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार ने इस्तीफा दे दिया था, क्योंकि उन्हें सांसद पद पर बने रहने का केंद्रीय नेतृत्व ने दिया था। इसके बाद मुकुल रॉय, विधायक तन्मय दास और बिश्वजीत टीएमसी में चले गए। ऐसे में देखा जाए तो अब भाजपा के पास 72 विधायक रह गए हैं।

तारक मेहत का उल्टा चश्मा की 'बबीता जी' का बड़ा बयान, बोलीं- खुद के भारतीय होने पर आती है शर्मतारक मेहत का उल्टा चश्मा की 'बबीता जी' का बड़ा बयान, बोलीं- खुद के भारतीय होने पर आती है शर्म

English summary
Leader of Opposition Suvendu Adhikari writes to Speaker regarding disqualification of Biswajit Das as MLA after he joined TMC
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X