• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Kumbh Mela 2021: उत्तराखंड पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, एक कॉल पर मिलेगी सारी जानकारी

|
Google Oneindia News

हरिद्वार: धर्मनगरी हरिद्वार में महाकुंभ की तैयारियां अंतिम चरण में चल रही है। 1 अप्रैल से शुरू होने वाले कुंभ मेले के मद्देनजर उत्तराखंड पुलिस ने मंगलवार को मेला से संबंधित जानकारी लोगों तक आसानी से पहुंचाने के लिए कुंभ मेला हेल्पलाइन नंबर 1902 शुरू किया है। एक अप्रैल से शुरू होने वाला कुंभ मेला सिर्फ 30 दिन तक ही चलेगा।

haridwar kumbh mela

इस हेल्प लाइन नंबर के जरिए देश के किसी भी कोने से मेले की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। 1902 हेल्पलाइन नंबर पर ट्रैफिक, कोविड संबंधी गाइडलाइन, खोया पाया, शाही स्नान, होटल, भक्त पंजीकरण प्रक्रिया, मार्ग योजना, पार्किंग स्थल, निकटतम घाट और उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है।

कुंभ जाने का बना रहे मन तो RTPCR टेस्ट जरूरी, लेकिन ये सर्टिफिकेट भी है दूसरा विकल्पकुंभ जाने का बना रहे मन तो RTPCR टेस्ट जरूरी, लेकिन ये सर्टिफिकेट भी है दूसरा विकल्प

मेला महानिरीक्षक संजय गुंज्याल ने मीडिया को बताया कि हेल्पलाइन नंबर 1902 से श्रद्धालुओं को कुंभ मेले से संबंधित जानकारी देने के लिए दो सब-इंस्पेक्टर और 12 हेड कांस्टेबल 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे। आपको बता दें कि अगले महीने 12, 14 और 27 अप्रैल के शाही स्नान होने वाले है, जिसमें करोड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं के आने का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए 24 घंटे हेल्पलाइन नंबर चालू रहेगा। मंगलवार को मेला आईजी संजय गुंज्याल ने हेल्पलाइन नंबर का शुभारंभ किया।

Comments
English summary
Uttarakhand police launched Haridwar Kumbh Mela 2021 helpline number 1902
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X