• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'फटी जींस' के बाद CM तीरथ रावत का नया 'ज्ञान', कहा- अमेरिका ने हमें 200 साल तक गुलाम रखा

|
Google Oneindia News

देहरादून। हाल ही में 'फटी जींस' पर विवादित बयान के बाद से सुर्खियों में आए उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत का एक और बयान सामने आया है। इस बार उन्होंने भारत के इतिहास को ही पलट कर रख दिया है। रविवार को एक कार्यक्रम में सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि अमेरिका, जिसने हमें 200 साल तक गुलाम बनाए रखा और दुनिया पर राज किया, वर्तमान समय में संघर्ष कर रहा है। जानकारी के लिए बात दूं कि, भारत अमेरिका कभी गुलाम नहीं रहा, भारत पर बिट्रेन ने 200 साल तक राज किया था।

'अमेरिका ने हमें 200 सालों तक गुलाम बनाकर रखा था'

'अमेरिका ने हमें 200 सालों तक गुलाम बनाकर रखा था'

विश्व वानिकी दिवस के मौके पर नैनीताल जिले के रामनगर में आयोजित कार्यक्रम में रविवार को सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि अन्य देशों के तुलना में भारत कोरोना संकट से निपटने के मामले में बेहतर काम कर रहा है। कोरोना महामारी से हमें 200 साल तक गुलाम बनाकर रखने वाला अमेरिका डोल गया। वहीं अमेरिका, जिसने हमें 200 साल तक गुलाम बनाए रखा और दुनिया पर राज किया, वर्तमान समय में संघर्ष कर रहा है।

'दो बच्चे पैदा किए इसलिए कम राशन मिला'

इसी कार्यक्रम में रावत ने एक बेहद ही अजीबोगरीब बयान दिया। उन्होंने कहा कि, कोरोना काल में सरकार की ओर से हर घर में प्रति यूनिट 5 किलो राशन दिया गया। जिनके 10 थे उनको 50 किलो, 20 थे तो क्विंटल भर राशन दिया गया। फिर भी जलन होने लगी कि 2 वालों को 10 किलो और 20 वालों को क्विंटल भर मिला। इसमें जलन कैसी? जब समय था तो आपने 2 ही पैदा किए 20 क्यों नहीं पैदा किए।

Uttarakhand: Tirath Singh Rawat का नया ज्ञान- America ने हमें 200 साल तक गुलाम बनाया |वनइंडिया हिंदी

रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान कृष्ण और राम से की थी

तीरथ सिंह रावत मुख्यमंत्री बनने के बाद लगातार किसी ना किसी बयान के चलते मीडिया और लोगों के निशाने पर हैं। इससे पहले हरिद्वार में एक कार्यक्रम के दौरान तीरथ सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान कृष्ण और राम से कर दी थी। तीरथ सिंह रावत ने यह भी कहा था कि एक दिन लोग पीएम मोदी की पूजा करेंगे। वहीं कुछ दिन पहले उन्होंने महिलाओं के फटी जींस पहनने को लेकर विवादास्पद बयान दिया था।

मोदी पर ममता बनर्जी का तीखा प्रहार, बोलीं- 7 बार MP रहीं लेकिन इतना निर्दयी PM नहीं देखामोदी पर ममता बनर्जी का तीखा प्रहार, बोलीं- 7 बार MP रहीं लेकिन इतना निर्दयी PM नहीं देखा

Comments
English summary
Uttarakhand CM Tirath Singh Rawat says America Ruled India For 200 Years
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X