• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड के लिए अरविंद केजरीवाल की 10 घोषणाएं, जिससे बीजेपी कांग्रेस की बढ़ी टेंशन

|
Google Oneindia News

देहरादून, 20 सितंबर। उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में पहली बार किस्मत आजमा रही आम आदमी पार्टी ने 3 माह में उत्तराखंड में बीजेपी और कांग्रेस की टेंशन बढ़ा दी है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जुलाई से अब तक 3 बार उत्तराखंड का दौरा किया है, इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड के ऐसे मुद्दों को छेड़ा है जिससे बीजेपी कांग्रेस को भी अपनी रणनीति बदलने पर मजबूर होना पड़ेगा। केजरीवाल ने पूरे होमवर्क के साथ बिजली, रोजगार और हिंदुत्‍व जैसे मुद्दोंं को लेकर उत्‍तराखंड का सियासी पारा चढा दिया हैा

Arvind Kejriwals 10 announcements for Uttarakhand, due to which the tension of BJP Congress increased

हर बार चुनावी करंट दे रहे हैं केजरीवाल

आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जब उत्‍तराखंड में 70 सीटों पर चुनाव लडने का ऐलान किया तो उत्‍तराखंड की मुख्‍य विपक्षी बीजेपी और कांग्रेस को इस बात का बिल्‍कुल एहसास नही था कि 3 माह में 3 दौरे में ही केजरीवाल बीजेपी कांग्रेस की मुश्‍किलें बढाने का काम करेंगेा केजरीवाल ने हर बार उत्‍तराखंड आकर दूसरे दलों को चुनावी करंट देने का काम किया हैा हर बार जो भी घोषणाएं वे करते हैं उससे बीजेपी और कांग्रेस को अपनी चुनावी रणनीति बदलनी पडती हैा यही कारण है कि बीजेपी और कांग्रेेस के बडे नेताओं के निशाने पर केजरीवाल जरूर रहते हैं।

तिरंगा यात्रा से बीजेपी कांग्रेस की नींद उड़ना तय

रविवार को आप के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल हल्द्वानी दौरे पर रहे। अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान तिरंगा यात्रा भी निकाली। यात्रा की तस्वीरें देखकर बीजेपी, कांग्रेस की नींद उड़नी तय है। रविवार को ही बीजेपी देहरादून की मसूरी विधानसभा में जनआशीर्वाद रैली और कांग्रेस हरिद्वार जिले में परिवर्तन रैली निकाल रही थी। लेकिन जिस तरह से केजरीवाल की यात्रा में भीड़ नजर आई। वो बीजेपी और कांग्रेस की यात्राओं में अब तक नजर नहीं आया है। इतना ही नहीं इस दौरान केजरीवाल ने युवाओं के लिए बड़ी घोषणाएं कीं हैं। केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड में आप की सरकार आने पर 6 माह में एक लाख नौकरी दी जाएंगी। साथ ही सरकारी और निजी क्षेत्र में 80 प्रतिशत नौकरियां उत्तराखंड के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएंगी। आप की सरकार बनने के बाद उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। रोजगार न मिलने तक हर परिवार से एक युवा को पांच हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के युवाओं के लिए जॉब पोर्टल तैयार किया जाएगा। उत्तराखंड में रोजगार और पलायन मंत्रालय बनाया जाएगा।

दो बार पहले भी आ चुके हैं केजरीवाल
इससे पहले अरविंद केजरीवाल दो बार देहरादून आ चुके हैं। जुलाई में पहली बार देहरादून आकर केजरीवाल ने उत्तराखंड के लोगों से 300 यूनिट बिजली फ्री और पुराने बिजली बिल माफ का वादा किया था। केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड में 24 घंटे बिजली देंगे। वहीं उत्तराखंड के किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी। जुलाई के बाद अरविंद केजरीवाल ने अगस्त में 2 घोषणाएं की। पहली उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी का सीएम का चेहरा घोषित किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी से कर्नल अजय कोठियाल (सेवानिवृत्त) सीएम उम्मीदवार होंगे। वहीं, उन्होंने दूसरी घोषणा करते हुए कहा कि हम उत्तराखंड को पूरी दुनिया के हिंदुओं के लिए आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे।

अरविंद केजरीवाल की अब तक की 10 घोषणाएं-

  • उत्तराखंड में आप की सरकार आने पर 6 माह में एक लाख नौकरी दी जाएंगी।सरकारी और निजी क्षेत्र में 80 प्रतिशत नौकरियां उत्तराखंड के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएंगी।
  • आप की सरकार बनने के बाद उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।
  • रोजगार न मिलने तक हर परिवार से एक युवा को पांच हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे।
  • युवाओं के लिए जॉब पोर्टल तैयार किया जाएगा।
  • रोजगार और पलायन मंत्रालय बनाया जाएगा।
  • 300 यूनिट बिजली फ्री और पुराने बिजली बिल माफ
  • उत्तराखंड में 24 घंटे बिजली, किसानों को मुफ्त बिजली
  • कर्नल अजय कोठियाल (सेवानिवृत्त) सीएम उम्मीदवार
  • उत्तराखंड को पूरी दुनिया के हिंदुओं के लिए आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे।

ये भी पढ़ें-उत्तराखंड: चार धाम यात्रा को लेकर मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, जाने से पहले जरूर पढ़े ये Weather Reportये भी पढ़ें-उत्तराखंड: चार धाम यात्रा को लेकर मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, जाने से पहले जरूर पढ़े ये Weather Report

English summary
Arvind Kejriwal's 10 announcements for Uttarakhand, due to which the tension of BJP Congress increased
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X