करवा चौथ पर पुलिस के कहने पर पत्नियां लेंगी पति से ये वचन

Subscribe to Oneindia Hindi

मिर्जापुर। करवा चौथ पर्व पर मिर्जापुर पुलिस ने एक अनूठी मुहिम छेड़ी है। इसके तहत पुलिस महिलाओं से इस बात का आग्रह कर रही है कि वो करवा चौथ पर अपने पति से हेलमेट लगाने का वचन लें, ताकि उनकी जिंदगी सुरक्षित रहे। मुहिम को कामयाब बनाने के लिए पुलिस की ओर से शहर और देहात के प्रमुख स्थानों पर होर्डिंग और पोस्टर लगवा गए हैं, ताकि लोगों में जागरूकता लाई जा सके।

Wives will say husband to wear helmet on Karva Chauth

हेलमेट ना लगाने से होती है हर साल हजारों मौतें
आमतौर पर ये देखा जाता है कि हादसों के वक्त हेलमेट काफी कारगर साबित होते हैं। अधिकतर मौतों के पीछे हेलमेट ना पहनना बताया जाता है। मिर्जापुर जिले में दुर्घटना में सालभर में सैकड़ों लोगों की मौत होती है। इसमें हेड इंजरी के चलते अधिक मौतें होती हैं। इसलिए भी हेलमेट जरूरी है। हेलमेट को लेकर इसके पहले भी मुहिम छेड़ी गई थी। इसके तहत पेट्रोल पंपों पर हेलमेट ना पहनने वालों को पेट्रोल नहीं दिया जाता था।

Wives will say husband to wear helmet on Karva Chauth

स्थानीय पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए इस बार करवा चौथ का सहारा लिया है। पतियों की दीर्घायु के लिए महिलाएं व्रत रखती हैं। ऐसे में पुलिस ने महिलाओं से अपील की है कि वह बदले में अपने पतियों से हेलमेट पहनने का वचन लें।

Wives will say husband to wear helmet on Karva Chauth

नो हेलमेट नो पेट्रोल का चल चुका है अभियान
लोगों का जीवन सुरक्षित रखने के लिए मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक ने इससे पहले नो हेलमेट नो पेट्रोल का भी अभियान चलाया गया है। बिना हेलमेट वालो को पेट्रोल पंपो पर पेट्रोल नहीं दिया गया। इस अभियान का काफी असर रहा। लोगों ने हेलमेट पहनना शुरू कर दिया। बीच-बीच में यह अभियान चलता रहता है।

Read Also: करवा चौथ पर पत्नी को दीजिए ये गिफ्ट, बनिए पति नंबर वन, सरकार देगी पुरस्कार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Wives will say husband to wear helmet on Karva Chauth.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.