वाराणसी: बिजली विभाग के कर्मचारी से लाखों की लूट, विरोध करने पर चला दिया कट्टा

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

वाराणसी। वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र में लूट की वारदात का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां बदमाशों ने बिजली विभाग के कैशियर जंगबहादुर यादव को गोली मारी और कबीरनगर कैशियर से 2.63 लाख कैश और हजारों रूपये के चेक लूट कर फरार हो गए। कैशियर ये पैसे और चेक लेकर कबीरनगर अपनी स्कूटी से भेलूपुर पावर हाउस जा रहा था। यही नहीं बदमाशों ने उसके मुंह पर ज्वलनशील पाउडर भी फेंक दिया, जिसके स्कूटी के डोलची से रूपयों से भरा बैग लेकर भाग निकले। इस घटना के बाद कैशियर को वाराणसी ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गम्भीर है। वहीं बदमाशों की शिनाख्त के लिए स्थानीय पुलिस ,क्राइम ब्रांच और एसटीएफ मौके पर पहुँच गई हैं।

मिर्च आखों में झोंक कर बदमाशों ने लूटा सरकारी धन

मिर्च आखों में झोंक कर बदमाशों ने लूटा सरकारी धन

दरअसल, भेलूपुर थाना क्षेत्र के जवाहरनगर एक्सटेंशन के पास कबीर नगर बिजली विभाग के सबडिवीजन कार्यालय के कैशियर जंग बहादुर यादव से बदमाशों ने गोली मारकर उस वक्त कैश लूट लिया उस वक्त वे मुख्य कार्यालय से कमच्छा की ओर जा रहे थे। इस दौरान उनके पास से 2.90 लाख रुपये भी लूट लिए। यही नहीं सरकारी पैसा होने के डर से कहीं कैशियर जंगबहादुर उनकी पहचान न कर ले इस डर से बदमाशों ने पहले कैशियर की आंख में मिर्च डाल कर पैसा लूटने का प्रयास किया। जब कैशियर ने विरोध किया तो बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। बदमाशों ने गोली मारने के बाद कट्टा वहीं पर फेंक दिया। इसके बाद बदमाश आराम से रुपयों से भरा बैग छीन कर भाग गए।

पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया

पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया

लूट की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कैशियर को अस्पताल में भर्ती कराया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। इसी बीच एसएसपी आरके भारद्वाज व पुलिस के अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे। पुलिस ने आस-पास के प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगलाना शुरू कर दिया है जिसमे एक संदिग्ध अपराधी की पहचान हो गई है। स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि एक बाइक पर सवार होकर दो बदमाश वहां पर पहुंचे थे। एक बदमाश हेलमेट पहने हुए था। पुलिस का दावा है कि जल्द ही इन मामलों का खुलासा कर दिया जाएगा।

बिजली विभाग के कर्मचारियों ने दिया धरना

बिजली विभाग के कर्मचारियों ने दिया धरना

वहीं इस घटना के बाद बिजली विभाग के कर्मचारियों ने कैशियर जंग बहादुर के ऊपर हुए इस हमले की निंदा करते हुए आफिस के मेन गेट के सामने धरने पर बैठ गए है। विभाग के कर्मचारियों ने कहा कि इस वक्त निकाय चुनाव होने वाले हैं ऐसे में रख सरकारी कर्मचारी पर हौसला बुलन्द बदमाशों हथियार के साथ आते है और सरकारी पैसा लूट कर चले जाते हैं। यही नहीं कर्मचारी विरोध करता है तो गोली भी मार दी जाती है ये जंगल राज में हम कैसे काम कर सकते हैं। जब तक इन बदमाशो की गिरफ्तारी पुलिस नही करती हमारा धरना चलता चलेगा।

ये भी पढ़ें- VIDEO: रायबरेली निकाय चुनाव में महिला प्रत्याशियों को टक्कर देगी फेमस पूनम किन्नर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
varanasi electricity department employee looted firing Uttar Pradesh
Please Wait while comments are loading...