• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

ट्रक ड्राइवर के साथ यूपी पुलिस की 'हैवानियत', लूट के बाद शिकायत दर्ज कराने पर बुरी तरह पीटा, दिए बिजली के झटके

|
Google Oneindia News

आगरा, 13 सितंबर: उत्तर प्रदेश के हरदोई के रहने वाले दो के साथ हथियार के बल पर शनिवार को लूट की वारदात को अंजाम दिया गया, जिसके बाद अज्ञात बदमाशों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस पर कथित तौर पर धमकाने और पीटने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पीड़ित ट्रक चालकों ने पुलिस पर शारीरिक हिंसा का संगीन आरोप लगाया है, जिसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

UP Police

TOI की रिपोर्ट के मुताबिक चौकी प्रभारी एसआई विपिन कुमार भाटी ने झूठे केस में मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देकर जबरन पैसे का इंतजाम करने का दबाव बनाया, जब दोनों ट्रक ड्राइवरों ने इसका विरोध किया, तो उन्हें बेरहमी से पीटा गया और उनके निजी अंगों पर बिजली के झटके दिए गए। बाद में पीड़ित अनिरुद्धपाल (20) और विजयपाल (19) को पुलिस ने उनके ट्रकों के पास छोड़ दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित अपने ट्रक लोड करने एटा की फैक्ट्री में गए थे। रात 11:20 बजे दोनों ने डायल 112 की शिकायत की और कहा कि कुछ अज्ञात लोगों ने ट्रक से चार बैटरी, 5,000 रुपए और एक मोबाइल फोन बंदूक की नोक पर उनकी जेब से निकाल लिया। दो ट्रक चालकों ने आरोप लगाया कि शिकायत दर्ज कराने के बाद उन्हें एक निजी वाहन से पास की पुलिस चौकी ले जाया गया।

ट्रक चालक पीड़ित अनिरुद्धपाल ने कहा, "तीन अन्य पुलिसकर्मियों की मदद से एसआई विपिन कुमार भाटी ने हमें नग्न किया और हमें पुलिस चौकी के एक कमरे में उल्टा बांध दिया। अधिकारी द्वारा हमें लाठी और बेल्ट से पीटा गया। हमारे चेहरे कपड़े से ढके हुए थे और हमारे सिर एक बाल्टी पानी में डूबे हुए थे। हम सांस नहीं ले पा रहे थे। बाद में भाटी ने हमारे गुप्तांगों पर कई बार बिजली के झटके दिए।"

वहीं ट्रक ट्रांसपोर्ट कंपनी के मैनेजर प्रदीप शर्मा ने कहा, "दोनों ड्राइवरों को पुलिस ने बेरहमी से पीटा। रविवार सुबह पुलिस द्वारा ड्राइवरों को छोड़ने के बाद हमें पूरी घटना की जानकारी मिली। मैं बरेली से पहुंचा और पाया दोनों दर्द से तड़प रहे थे। मैंने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है। मैंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज कर पूरे मामले में आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।"

गुड़गांव के 5 सितारा होटल को बम से उड़ाने की मिली फोन पर धमकी, मौके पर पहुंची पुलिस और बम निरोधक दस्ता गुड़गांव के 5 सितारा होटल को बम से उड़ाने की मिली फोन पर धमकी, मौके पर पहुंची पुलिस और बम निरोधक दस्ता

इस बीच मामले का संज्ञान लेते हुए एडीजी (आगरा जोन) राजीव कृष्ण ने सोमवार को एसएसपी एटा उदय शंकर सिंह को जांच शुरू करने और विस्तृत रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया। जांच डीएसपी राज कुमार सिंह को सौंपी गई है। कोतवाली देहात थाना प्रभारी जगदीश चंद ने कहा, "एक ट्रक चालक की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 379 (चोरी की सजा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है।"

Comments
English summary
UP Police accused of beating truck drivers and giving electric shocks
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X