• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

UP: चूहे को डूबोकर मारने के आरोप में युवक पर FIR, आपको भी ऐसी गलती करनी पड़ सकती है भारी

Google Oneindia News

अगर आप चूहों के साथ गलत व्यवहार करते हैं या फिर उसे मार देते हैं तो आपके लिए ये खबर बहुत जरूरी है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक व्यक्ति पर चूहे को मारने के आरोप में FIR दर्ज की गई है। व्यक्ति पर यह FIR एक एनिमल एक्टिविस्ट की शिकायत पर दर्ज की गई है। जानकारी के मुताबिक चूहे को मारने के आरोप में जिस व्यक्ति पर एफआईआर हुई है, उसका नाम मनोज शर्मा है। पुलिस के मुताबिक मनोज पर एफआई एनिमल एक्टिविस्ट बीरेंद्र की शिकायत पर दर्ज की गई है। आरोप है कि मनोज ने एक चूहे की पूंछ में पत्थर बांधकर नाले में फेंक दिया था।

rat man arrested

मनोज को ऐसा करते देख एनिमल एक्टिविस्ट बीरेंद्र ने चूहे को नाले से बाहर निकाला, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका और उसकी मौत हो गई। मनोज शर्मा पीपल्स फॉर एनिमल संस्था से जुड़े हुए हैं। इस संस्था की चेयरपर्सनल मेनका गांधी हैं। चूहे का पोस्टमार्टम बरेली स्थित इंडियन वेटेनरी रिसर्च इंस्टीट्यूट में हो चुका है।

बीरेंद्र के मुताबिक मनोज ने उससे पूछा कि वह चूहे के साथ क्यों ऐसा किया। इस पर मनोज का कहना था कि वह ऐसा ही करता है और कई चूहों को मार भी चुका है। साथ ही उसने कहा कि वह आगे भी ऐसा करेगा। मनोज की इस धमकी के बाद ही बीरेंद्र ने ट्विटर पर शिकायत की थी।

बीरेंद्र की मानें तो आरोपी मनोज को गिरफ्तार भी कर लिया गया था। हालांकि उसे जमानत पर रिहा कर दिया है। जानकारी के मुताबिक आरोपी मनोज को इस मामले में धारा 429 के तहत 5 साल की सजा भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें- YSRCP MLA T Prakash Reddy का आरोप, टीडीपी आंध्र प्रदेश में गुटबाजी की राजनीति कर रही

Comments
English summary
up man for murdering a rat in budaun
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X