• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

इस विदेशी जोड़े ने भारत आकर भूत गली में रचाया ब्‍याह, देखें वीडियो

|

मथुरा। भारतीय संस्कृति और यहां का कल्चर विदेशी लोगों को काफी पसंद आने लगा है। विदेशी लोग भी अब भारतीय संस्कृति को अपनाने लगे हैं। ऐसा ही मामला यूपी के वृंदावन में देखने को मिला, जहां हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार रविवार को दो विदेशी जोड़े ने शादी की। अग्नि को साक्षी मानकर दोनों ने सात फेरे लिए और फिर वरमाला पहनाई। इस खुशी के मौके पर विदेशी भक्तों ने 'हरे राम हरे कृष्णा' बोलकर दोनों ने भगवान का आशीर्वाद लिया। दोनों की शादी वृंदावन के भूत गली स्थित वृंदा कुंज में संपन्न हुई। इस शादी के अमेरिका, कनाडा, रूस आदि देशों के कई विदेशी लोग भी साक्षी बने।

 two foreign couple got married through hindu customs in vrindavan

दोनों विदेशी लड़की हिंदुस्तानी दुल्हन के लिबास में बहुत सुंदर लग रही थीं। बेंगलुरु के पंडित महाकाल और दक्षिण अमेरिका के आंद्रे ने पहली जोड़ी कोलंबिया के मोहनवंशी दास और ब्रह्म संहिता, दूसरी जोड़ी पेरू के मुकुंद माधवदास और जापान की केशीघाट देवीदासी का विवाह संपन्न कराया। कमाल की बात यह थी कि भारतीय दुल्हन के लाबास में सजी विदेशी दुल्हनें बचपन से ही भगवान कृष्ण की भक्ति में लीन होकर ब्रज की संस्कृति को अपनाना चाहती थीं।

 two foreign couple got married through hindu customs in vrindavan

मीडिया से बातचीत के दौरान दोनों जोड़ों ने कहा कि उन्हें भारतीय संस्कृति हकीकत में ही दुनिया की अन्य संस्कृतियों की तुलना में सबसे उत्कृष्ट है। उन्होंने कहा कि जब वे कार्तिक मास में भारत आए और यहां की संस्कृति और सभ्यता के दीवाने हो गाए। बता दें कि इससे पहले भई विदेशी दूल्हा-दुल्हन ने आगरा के शहजादी मंडी स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर में भारतीय संस्कृति के अनुसार शादी रचाई थी। जहां दूल्हा कि उम्र 54 साल है और दुल्हन 52 साल थी।

'राम जन्मभूमि' फिल्म बनाने पर वसीम रिजवी को मिली अंडरवर्ल्ड से धमकी, मुकदमा दर्ज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
two foreign couple got married through hindu customs in vrindavan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X