राहुल गांधी के विरुद्ध कांग्रेस अध्यक्ष पद पर इस शख्स ने की दावेदारी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शाहजहांपुर। राहुल गांधी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना लगभग तय माना जा रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए अभी तक किसी बड़े चेहरे ने राहुल गांधी के विरुद्ध ताल नहीं ठोकी थी लेकिन एक छोटे से शहर से आने वाले एक शख्स ने राहुल गांधी के विरुद्ध कांग्रेस में खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष की दावेदारी की है। अध्यक्ष पद के लिए शख्स ने नॉमिनेशन भी कर दिया है। हालांकि दावेदारी करने वाले शख्स का कहना है कि अब तानाशाही नहीं चलेगी। मीडिया का बहुत सपोर्ट मिल रहा है। 25 साल से जिला स्तर से वो कांग्रेस पार्टी को मजबूत करते आ रहे हैं। नॉमिनेशन के वक्त उनको रोका भी गया था। दरअसल यूपी के जिले शाहजहांपुर से आने वाले अय्यूब अली ने एक बड़ा काम करने की ठानी है।

अध्यक्ष पद पर राहुल को चुनौती

अध्यक्ष पद पर राहुल को चुनौती

कुछ दिन में राहुल गांधी की कांग्रेस अध्यक्ष पद पर ताजपोशी हो जाएगी। राहुल गांधी का अध्यक्ष बनना इसलिए तय माना जा रहा था। क्योंकि अभी तक राहुल गांधी के सामने किसी ने अध्यक्ष पद की दावेदारी नहीं की थी लेकिन अचानक यहां के रहने वाले अय्यूब अली ने दिल्ली कांग्रेस के कार्यालय पहुंचकर तीन दिसंबर को चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मुल्ला पाली रामचंद्र के समक्ष अपना नॉमिनेशन कराया। अय्यूब अली ने फोन पर बताया कि अभी तक तानाशाही हो रही थी लेकिन अब ऐसा नही होगा। कांग्रेस को मजबूर करने के लिए उन्होंने ऐसा कदम उठाया है। हालांकि अभी नॉमिनेशन कराया है अभी तो ये नहीं पता कि उनका पर्चा खारिज होता या मंजूर हो जाता है।

'पार्टी ने किया था विरोध'

'पार्टी ने किया था विरोध'

अय्यूब अली के मुताबिक जब वो पर्चा भरने कांग्रेस के कार्यालय पहुंचे और चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष तक ही नहीं जाने दिया जा रहा था। उनका कहना है कि कार्यालय पर मौजूद कुछ लोगों ने उनको पर्चा भरने से रोका भी था। हालांकि बाद में पर्चा तो भर दिया लेकिन उनका पर्चा गायब कर दिया गया। उनका कहना है कि मीडिया की मेहरबानी थी कि सबको पता चल गया कि हमने राहुल गांधी के विरुद्ध कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का नॉमिनेशन कराया है। सबसे ज्यादा मुझे मीडिया का सपोर्ट मिला है।

'अब नहीं चलेगी तानाशाही'

'अब नहीं चलेगी तानाशाही'

बता दें कि अय्यूब अली शाहजहांपुर के एमनजई जलालनगर मोहल्ले के रहने वाले हैं। कांग्रेस पार्टी में जिले स्तर पर अय्यूब अली काफी ज्यादा सक्रिय नेता की भुमिका अदा करते हैं। पिछले 25 साल से अय्यूब अली कांग्रेस पार्टी में यूथ कमेटी के पदों पर रहे हैं। फिलहाल इस वक्त उन्होंने राहुल गांधी के विरुद्ध राष्ट्रीय अध्यक्ष की दावेदारी करके देश में हड़कंप मचा दिया है।

Read more:EVM में गड़बड़ी होती तो मैं विधायक ना होता, जिम्मेदारी मिलती तो सपा की हार ना होती- शिवपाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
This person claim to be Congress President against Rahul Gandhi in Shahjahanpur
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.