दूल्हा रहा ना घर का ना घाट का! बिना तलाक कर रहा था दूसरा निकाह, दोनों बीवियां कह गईं बाय-बाय

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

आजमगढ़। थाने में तीन तकाल को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। घंटों की पंचायत के बाद कहीं जाकर मामला शांत हुआ तो पुलिस ने रहत की सांस ली। दरअसल एक युवक ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही दूसरा निकाह कर लिया। इस बात की जानकारी जैसे ही पहली पत्नी को हुई वो थाने पहुंचकर इंसाफ की गुहार लगाने लगी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपी पीटीआई और उसकी नई नवेली दुल्हन के साथ ही सभी परिजनों को थाने बुला लिया और फिर शुरू हो गया आरोप-प्रत्यारोप का दौर। इस बिच पति ने अपनी पत्नी पर दबाव बनाना शुरू किया की वो उसे तलाक दे और काफी ना नुकुर के बाद पहली पत्नी ने अपने शौहर को तलाक दे ही दिया। इन परिस्तिथियों को देख रही नई नवेली दुल्हन ने अपने परिजनों के कान में कही की उसे अभी यहीं इस नए शौहर के छुटकारा चाहिए और दुलन ने कुछ घंटों की शदी के बाद ही थाने में उसे तलाक दे दिया।

कानून की उड़ी धज्जियां

कानून की उड़ी धज्जियां

पहली पत्नी के रहते बिना तलाक दिए दूसरी शादी कर रहे दूल्हे को हवालात की हवा खानी पड़ी। मामले की जानकारी होने के बाद परिजन तलाक के लिए दबाव बनाने लगे जिसके बाद पहली पत्नी को तो उसने तलाक दे दिया लेकिन दूसरी पत्नी को तलाक देने से इनकार करता रहा। कुछ ही देर पहले हुए निकाह की करतूत और तलाक की प्रक्रिया देख नई दुल्हन के परिजनों ने तलाक की ठान ली और घंटों कोतवाली में पंचायत होती रही।

दूल्हे मियां ना घर के ना घाट के!

दूल्हे मियां ना घर के ना घाट के!

आखिरकार दूल्हे मियां को दूसरी पत्नी को भी तलाक देने का मामला चल उठा। जबकी पुलिस इस मामले को आपसी फैसले की बात कहकर कानूनी कार्रवाई के लिए कोर्ट के फैसले पे छोड़ रही थी। एक तरफ सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक पे रोक लगाई है तो पुलिस के सामने ही नियमों और कानूनों की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

Triple Talaq का पाठ पढेंगे Uttar Pradesh के Muslims बच्चे, Watch Video | वनइंडिया हिंदी
परिजनों ने कुछ यूं दी सफाई

परिजनों ने कुछ यूं दी सफाई

नई दुल्हन के मामा ने कहा की जब लड़की का निकाह हो रहा था तभी लड़की के दूसरे पक्ष वाले आ गए और कहने लगे की लड़के का तलाक नहीं हुआ और दूसरी शादी हो रही है। इस बात को लेकर हम सभी सकते में हैं वहीं सलीम की पहली पत्नी के पिता सोफी सलाउद्दीन ने कहा कि चुप-चाप से दूसरा विवाह कर रहा था जो अवैध है। हम लोगों को जैसे ही खबर मिली वैसे ही दौड़े हुए आए और शादी रुकवाने की कोशिश की लेकिन निकाह हो चूका था। अब हम लोग छुटकारा चाहते हैं।

Read more:बसपा नेता हत्याकांड: क्राइम ब्रांच ने छात्रनेता अर्पित सिंह को उठाया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Teen Talak troubles a man, both wives said goodbye

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.