. Son of azam khan, Abdullah Accused of Having two PAN Cards and misused in election | मुश्किल में आजम खान के बेटे अब्दुल्ला, रद्द हो सकती है विधायकी! - Hindi Oneindia

मुश्किल में आजम खान के बेटे अब्दुल्ला, रद्द हो सकती है विधायकी!

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान बेटे और उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला स्थित  स्वार टांडा सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम पर दो पैन कार्ड बनवाने का आरोप है। प्रदेश के रामपुर जिले में इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष आकाश कुमार सक्सेना ने आरोप लगाया कि अबदुल्ला ने भारत चुनाव आयोग में दिए गए हलफनामे में गलत पैन नंबर दिया जिसकी संख्या DWAPK7513R है। उन्होंने आरोप लगाया कि DFOPK6164K क्रमांक पर जारी किया गया पैन कार्ड भी अब्दुल्ला का है।  

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला खान दो पैन कार्ड बनवा कर फंसे, विधायकी रद्द करने की मांग

बुधवार को मीडिया से बात करते हुए सक्सेना ने लखनऊ में कहा है कि ' मैंने इस संबंध में चुनाव आयोग और आयकर विभाग के पास शिकायत दर्ज कराई है। दो पैन कार्ड रखना गैरकानूनी है। पूर्व मंत्री आजम खान झूठे हैं और उनके बेटे के पास दो पैन कार्ड है। इससे उन्हें चुनाव जीतने में मदद मिली है।' सक्सेना ने कहा कि आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ फर्जीवाड़े का मामला दर्ज कराया जाना चाहिए। साथ ही उनकी विधायकी भी रद्द कराई जाए।

Congress MLA can join hand with BJP-JDU alliance in Bihar

ये भी लगाए आरोप 

सक्सेना  का आरोप है कि आजम ने विधानसभा चुनाव में अपने अब्दुल्ला आजम के नामांकन के दौरान झूठा शपथ पत्र दाखिल करवाया। उन्होंने इसके साथ ही आकाश ने अब्दुल्ला पर दो पैन कार्ड बनवाने, आयकर रिटर्न छिपाने और 25 वर्ष से अधिक आयु दिखाने के आरोप लगाए। सक्सेना ने प्रेस वार्ता में कहा कि कहा कि एक शख्स दो पैन नहीं बनवा सकता। यह नियम के खिलाफ है। सक्सेना ने इस मामले की शिकायत मुख्य निर्वाचन अधिकारी और आयकर विभाग से कर मांग की है कि अब्दुल्ला आजम का चुनाव निरस्त कराया जाए।

गौरतलब है कि इसी साल मार्च में संपन्न हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अबदुल्ला आजम स्वार टांडा सीट से कांग्रेस की पूर्व सांसद बेगम नूरबानो के बेटे नवाब काजिम अली खान उर्फ नावेद मियां के खिलाफ जीत दर्ज कराई थी।

ये भी पढ़ें: मायावती के इस्तीफे पर आजम खान से ऐसे बयान की उम्मीद नहीं थी

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Son of azam khan, Abdullah Accused of Having two PAN Cards and misused in election
Please Wait while comments are loading...