इलाके भर में हो रही है इस अनूठी शादी की चर्चा, जानिए आखिर क्यों है खास

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
    Uttar Pradesh के Meerut में Sanskrit में Print हुआ unique wedding Invitation Card । वनइंडिया हिंदी

    मेरठ। जहां एक ओर संस्कृत खत्म होने के कगार पर आ गई है वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे भी लोग हैं जो संस्कृत को बचाने के लिए मेहनत कर रहे हैं। एक ऐसा ही जोड़ा मेरठ का है जो संस्कृत को बचाने के लिए प्रयास कर रहा है।

    sanskrit marriage cards distributed in meerut create buzz

    16 फरवरी को अर्जुन और मीनाक्षी की शादी है। दोनों ही संस्कृत के टीचर हैं और इस भाषा से बेहद प्यार करते हैं। इन लोगों ने अपनी शादी का कार्ड, स्वागत कार्ड, मेन्यू, प्लेकार्ड आदि सभी कुछ संस्कृत में रखा है। ऐसा करने के पीछे इन लोगों के अपने तर्क हैं। अर्जुन मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं और मीनाक्षी मेरठ की हैं। अर्जुन ने बनारस से पढ़ाई की और उसके बाद मेरठ कॉलेज से एमए किया। फिलहाल अर्जुन और मीनाक्षी दोनों ही संस्कृत के टीचर हैं। अर्जुन के मित्र नील कमल ने ही यह रिश्ता तय कराया।

    अर्जुन बताते हैं कि शादी में आने वाला हर पुरुष धोती कपर्ता पहनेगा और महिलाएं साड़ी पहनेंगी। बारात के स्वागत के वक्त भी एक खास मंत्र पढ़ा जाएगा। ये शादी बागपत रोड़ स्थित कृष्णा प्रधान फार्म हाउस में होगी। अर्जुन और मीनाक्षी ने कहा कि भारतीय संस्कृति और संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने के लिए दोनों ही परिवार इस पर सहमत हो गए हैं। शादी का खर्चा भी बेहद कम रखा गया है। ये अनूठे कार्ड और शादी इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    sanskrit marriage cards distributed in meerut create buzz

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.