• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में कांग्रेस का मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा, सलमान खुर्शीद ने दिया बड़ा बयान

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 13 सितंबर। उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव में कुछ ही महीनों का समय बचा है ऐसे में तमाम राजनीतिक दल अपनी चुनावी रणनीति बनाने में जुटे हैं। प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी जहां एक बार फिर से सत्ता में बने रहने के इरादे से मैदान में उतरेगी तो दूसरी तरफ सपा और बसपा अपनी सियासी जमीन को फिर से वापस करने की कोशिश करेंगी। लेकिन सबसे बड़ी चुनौती कांग्रेस के सामने हैं। लंबे समय से प्रदेश में सत्ता से दूर कांग्रेस इस बार यूपी के चुनाव में एक अदद बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने प्रदेश की चुनावी रणनीति को लेकर खुलकर बात की है।

    UP Election 2022: Priyanja Gandhi के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी Congress | वनइंडिया हिंदी
    salman

    इसे भी पढ़ें- ब्राह्मण वोटरों की लड़ाई में 'नहले पे दहला' मारने में जुटीं प्रियंका, CM और 3 डिप्टी सीएम का फॉर्मूला लगभग तयइसे भी पढ़ें- ब्राह्मण वोटरों की लड़ाई में 'नहले पे दहला' मारने में जुटीं प्रियंका, CM और 3 डिप्टी सीएम का फॉर्मूला लगभग तय

    सलमान खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस 2022 के लिए किसी भी पार्टी से गठबंधन करने नहीं जा रही है। प्रियंका गांधी हमारा चेहरा हैं। हमारे लिए प्रियंका ही चेहरा हैं और वो हमारे लिए काफी हैं। उसके बाद उस चेहरे पर कोई लेवल लगाने की जरूरत नहीं है। गौर करने वाली बात है कि प्रियंका गांधी दो दिन के दौरे पर रायबरेली पहुंची थी लेकिन दूसरे दिन के सभी कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया और प्रियंका दिल्ली लौट आईं। रायबरेली दौरे पर प्रियंका गांधी ने हनुमान मंदिर पहुंची और दर्शन किए।उन्होंने पार्टी के कई पदाधिकारियों के साथ भी मुलाकात की।

    कांग्रेस के सामने यूपी में नेतृत्व का सबसे बड़ा सवाल है कि प्रदेश में पार्टी का चेहरा कौन होगा। सलमान खुर्शीद का कहना है कि हम अगला विधानसभा चुनाव प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में लड़ेंगे। वह प्रदेश में पार्टी की जीत को सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही हैं। बाद में प्रियंका गांधी मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान कर सकती हैं। बता दें कि प्रदेश में कांग्रेस एक मुख्यमंत्री और तीन उपमुख्यमंत्री के फॉर्मूले पर जा सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रदेश में दलित, ब्राह्मण और मुस्लिम वोट को साधने के लिए कांग्रेस तीन उपमुख्यमंत्री का फॉर्मूला अपना सकती है।

    English summary
    Salman Khurshid reveals who would be the leader for congress in upcoming Uttar Pradesh assembly election.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X