बिहार: कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर बेगूसराय में भूत की अफवाह से मची थी भगदड़

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। आज सुबह से ही लोगों में गंगा स्नान करने की होड़ लगी हुई है लेकिन गंगा स्नान के बीच ऐसा दिल दहलाने वाला एक मामला सामने आया जिससे लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। इस घटना में चार लोगों की कुचलकर दर्दनाक मौत हो गई। मामला बिहार के बेगूसराय जिले के सिमरिया घाट का है जहां 4 बजे सुबह से ही श्रद्धालुओं का गंगा स्नान करने के लिए हुजूम दिखने को मिल रही था। लाखों की संख्या में लोग गंगा स्नान कर पूजापाठ करने में लगे हुए थे। इसी दौरान फैली एक अफवाह ने अचानक भगदड़ का रूप ले लिया जिसमें चार लोगों की कुचलकर दर्दनाक मौत हो गई तो दर्जनों घायल बताए जा रहे हैं।

मृतकों को चार-चार लाख रुपए का मुआवजा- नीतीश कुमार

मृतकों को चार-चार लाख रुपए का मुआवजा- नीतीश कुमार

हालांकि सभी को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है लेकिन घटना स्थल पर अभी भी अफरा-तफरी है। प्रशासन लगातार लोगों से शांति की अपील कर रहा है। वहीं घाट पर कुछ लोगों की ओर से पुलिस के खिलाफ गुस्सा भी देखने को मिल रहा है। वहां के लोगों ने पुलिस प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मरने वाले सभी के परिजनों को चार-चार लाख मुआवजा देने का ऐलान किया है।

अफवाह ने की स्थिति बेकाबू

अफवाह ने की स्थिति बेकाबू

आपको बता दें कि बेगूसराय के सिमरिया घाट पर पहले से ही अर्धकुंभ मेले का आयोजन किया गया था। जिसकी वजह से वहां काफी भीड़ लगी रहती थी। इसी दौरान आज गंगा स्नान को लेकर लाखों की संख्या में श्रद्धालु सिमरिया घाट के पास पहुंचे जहां पूजा-पाठ को लेकर फैली अफवाह के बीच अचानक भगदड़ मच गई। भूत की अफवाह से कई लोग डर गए और भागने लगे, इससे मौके पर भगदड़ ने स्थिति बिगाड़ दी।

भूत खेलने की बात से डर गए थे लोग!

भूत खेलने की बात से डर गए थे लोग!

सूत्रों की अगर मानें तो शांतिपूर्ण चल रहे गंगा स्नान के बीच पूजा-पाठ को लेकर किसी ने अफवाह फैला दी की यहां भूतों का खेल हो रहा है जो अब लोगों पर आक्रमण करेगा इतनी बात सुनने के बाद वहां उपस्थित लोग अपनी जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे और इस दौरान मची भगदड़ में ये दर्दनाक हादसा हो गया। वहीं इस घटना के बाद लोगों ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि भारी संख्या में लोगों के जुटने के बाद भी ठीक व्यवस्था नहीं थी।

Read more:मां-बाप की डांट पर गुस्से में जला डालीं सोसाइटी की गाड़ियां

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ruckus of Ghost cause Begusarai stampede on Kartik Purnima in Bihar
Please Wait while comments are loading...