किसानों की जमीन अधिग्रहण के खिलाफ यूपी के दौरे पर राहुल गांधी

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। कांग्रेस उपाधक्ष राहुल गांधी आज लखनऊ के दौर पर हैं। लखनऊ पहुंचते ही उन्होंने एनएचएआई के दफ्तर का रुख किया और यहां उन्होंने ज्ञापन भी सौंपा, जिसमें अपील की गई है कि किसानों की जमीन के अधिग्रहण से पहले उनकी मांगों को पूरा किया जाए। 

rahul gandhi

इसके बाद राहुल अंबेडकर नगर में आंदोलन कर रहे कांग्रेस नेता राजबब्बर से मुलाकात करने भी जाएंगे। साथ ही यहां रह रहे लोगों से भी मुलाकात करेंगे। दरअसल अंबेडकरनगर में राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के लिए जिस तरह से सड़क बनाए जाने के लिए लोगों के घरों को तोड़ दिया गया और उन्हें मुआवजा नहीं दिया गया है उसके खिलाफ राज बब्बर धरना दे रहे थे।

राज बब्बर ने पहले भी यहां के लोगों से बात की थी और इस बाबत यहां के जिला प्रशासन से मुलाकात की थी, लेकिन जिला प्रशासन की ओर से संतोषजनक जवाब नहीं मिलने की वजह से वह अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए थे। यही नहीं उन्होंने सड़क पर ही मच्छरदानी के सहारे रात गुजारी। राजबब्बर की अगुवाई में यहां घरों को गिराने के लिए आए बुल्डोजर को लोगों ने रोक दिया।

यहां के लोगों को संबोधित करते हुए राज बब्बर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिटलर तक कह डाला था, उन्होंने कहा था कि प्रदेश में भाजपा सरकार जुल्म कर रही है और अन्य प्रदेशों में वह धोखे से सरकार बना रही है, विधायकों की किडनैंपिंग की जा रही है। हालांकि उन्होंने नीतीश कुमार पर अपना नरम रुख दिखाया और कहा कि उन्होंने धोखा नहीं दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Gandhi on visit of uttar pradesh against land occupied from villagers Raj Babbar is protesting against land acquisition.
Please Wait while comments are loading...