• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पीएम मोदी देंगे कुशीनगर को बड़ी सौगात, 20 अक्टूबर को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 18 अक्टूबर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को कुशीनगर के लोगों को बड़ी सौगात देने उत्तर प्रदेश आ रहे हैं। पीएम मोदी बुधवार को कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इस दौरान मौजूद रहेंगे। इस हवाई अड्डे का संचालन इस हफ्ते शुरू हो जाएगा।

narendra modi

नागरिक उड्डयन मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक उद्घाटन उड़ान कोलंबो, श्रीलंका से 125 गणमान्य व्यक्तियों और बौद्ध भिक्षुओं को लेकर हवाई अड्डे पर उतरेगी, जो दुनिया भर के बौद्धों को भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थल की यात्रा करने की सुविधा पर फोकस करेगी।

इससे पहले एयरपोर्ट के लोकार्पण की तैयारियों का जायजा लेने केंद्रीय नागरिक उड्डयन सचिव राजीव बंसल यहां पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बताया कि अगले महीने नवंबर में यहां से घरेलू फ्लाइट शुरू की जाएगी, जिससे लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा इंटरनेशनल फ्लाइट के लिए सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। कोरोना महामारी के खत्म होते ही फ्लाइटों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

यूपी के तीसरे इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मंजूरी, कुशीनगर एयरपोर्ट को उड़ान के लिए मिला लाइसेंसयूपी के तीसरे इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मंजूरी, कुशीनगर एयरपोर्ट को उड़ान के लिए मिला लाइसेंस

गौरतलब है कि इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू होन से श्रीलंका, जापान, ताइवान, साउथ कोरिया, चीन, थाईलैंड, वियतनाम, सिंगापुर, दक्षिण पूर्व एशियाई देशों से सीधे कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी। वहीं पर्यटकों को सीधा कुशीनगर पहुंचने में आसानी होगी। इधर, घरेलू फ्लाइट शुरू होने से बौद्ध सर्किट के लुंबिनी, बोधगया, सारनाथ, कुशीनगर श्रावस्ती जाने वाले पर्यटक यहां आसानी से और कम समय में आ सकेंगे।

Comments
English summary
PM Narendra Modi will inaugurate Kushinagar International Airport in UP on 20th October
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X