• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रियल एस्टेट कंपनी खोलकर 59 करोड़ की ठगी करने वाले नौ गिरफ्तार, बुर्ज खलीफा पर देते थे इंवेस्‍ट करने का झांसा

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रियल एस्‍टेट कंपनी खोलकर 59 करोड़ की ठगी करने वाले एक गिरोह का पुलिस ने मंगलवार को पर्दाफाश किया। पुलिस ने कंपनी से जुड़े नौ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। छह लोग फरार बताए गए हैं। ठग पांच प्रतिशत मासिक ब्याज की दर से पैसा जमा करवाकर ठगी को अंजाम दिया करते थे। इनका धंधा सुलतानपुर व रायबरेली से लेकर गुजरात के सूरत तक फैला हुआ है तथा दुबई तक नेटवर्क है। कंपनी का नाम अलास्का रियल एस्टेट डेवलपर्स है।

 रियल एस्टेट कंपनी खोलकर 59 करोड़ की ठगी करने वाले नौ गिरफ्तार, बुर्ज खलीफा पर देते थे इंवेस्‍ट करने का झांसा

ये ठग निवेशकों को दुबई में बुर्ज खलीफा और मुंबई में कई बड़े रीयल स्टेट प्रोजेक्ट में निवेश के नाम पर ठगते थे। हालांकि, ठगी के कारोबार का मास्टरमाइंड और अलास्का कंपनी का प्रबंध निदेशक हरिओम अभी भी फरार है। कंपनी के कर्मचारी निवेशकों को झांसे में लेने के लिए निवेश की गई रकम का एडवांस में चेक और पांच फीसदी हर महीने ब्याज का लालच देते थे।

बताया जा रहा है कि कंपनी में कई बड़े अधिकारियों ने भी अपना पैसा लगाया था।

बता दें कि 15 मार्च 2019 को कृष्णानगर पुलिस ने हरिओम और उसके आधा दर्जन साथियों को पांच करोड़ कैश के साथ गिरफ्तार किया था और जेल भेज दिया था। जिसके बाद हरिओम जमानत पर बाहर है। पकड़े गए निदेशकों के मुताबिक, हरिओम ने कंपनी के पैसों से दुबई में जमीन खरीदी है।

ये है पूरा मामला

दरअसल, गोसाईगंज के सदरपुर करोरा सकटू का पुरवा गांव के पास का है। यहां के निवासी हरिओम यादव ने गांव के पास अपनी जमीन पर अलास्का रियल स्टेट कंपनी का कार्यालय खोला। पुलिस के अनुसार, हरिओम कंपनी का एमडी बना। कार्यालय में लोगों से पांच प्रतिशत मासिक ब्याज की दर से पैसा जमा करने का ऑफर दिया गया। कुछ महीने तक सब ठीकठाक चलने के बाद लोगों का पैसा वापस करने में आनाकानी होने लगी। पैसा वापस मांगने पर लोगों को धमकी दी जाने लगी तो निलमथा निवासी महेश कुमार यादव ने कंपनी मालिक व डायरेक्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

मंगलवार को गोसाईगंज पुलिस ने कंपनी मालिक व एमडी हरिओम यादव निवासी सकटू का पुरवा गोसाईगंज के भाई ओम सिंह यादव, डायरेक्टर सुभाष चंद्र यादव निवासी शेखनापुर, ललित कुमार वर्मा निवासी गंगाखेड़ा हसनापुर, सुरेन्द्र कुमार यादव निवासी बरुआ, गजल सिंह मुंशीगंज, आशीष कुमार वर्मा बस्तौली, नन्द किशोर यादव डीधिया चिरौली शिवरतनगंज अमेठी, अवधेश कुमार मिश्रा पांडेय पुरवा सुबेहा बाराबंकी तथा कौशलेन्द्र यादव निवासी शेखनाघाट को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

क्या डॉन अबु सलेम के साथ शराब पी रही थीं कंगना, जानिए वायरल हो रही तस्वीर की सच्चाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nine caught for fraud of Rs 59 crore with the name of Alaskaa Real estate company in Lucknow.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X