कासगंज हिंसा में चंदन गुप्ता की हत्या के आरोपी की मां की सदमे में मौत

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान भड़की हिंसा के दौरान चंदन गुप्ता की मौत के बाद हत्या के आरोप में जेल में बंद नसीरुद्दीन की पत्नी और अकरम की मां हसीन बानो की मौत हो गई है। आरोपी के परिवार के लोगों का दावा है कि हसीन बानो की मौत सदमे की वजह से हुई है। आपको बता दें कि हिंसा में शामिल अकरम के पिता नसीरुद्दीन व उनका बेटा जेल में बंद है। दोनों ही आरोपियों को पैरोल पर कब्रिस्तान जाने की इजाजत दी गई है।

पैरोल पर भेजा गया कब्रिस्तान

पैरोल पर भेजा गया कब्रिस्तान

जानकारी के अनुसार हसीन बानो दंगे के दिन अपने पति और बेटे के हिंसा में शामिल होने की खबर से काफी परेशान थीं और वह सदमे में थी। दोनों की गिरफ्तारी के बाद उनकी तबियत काफी बिगड़ गई। जिसके बादद हसीन बानो के रिश्तेदार और मोहल्ले के लोगों ने उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान हसीन बानों की मौत हो गई। जिसके बाद उनके शव को कासगंज के मोहल्ला नवाब में लाया गया। उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पति और बेटा पैरोल पर वहां पहुंचे।

118 लोग गिरफ्तार

118 लोग गिरफ्तार

हसीन बानो के परिवार की मांग पर पुलिस की सुरक्षा में नसीरुद्दीन और उनके बेटे अकरम को पैरोल पर कुछ देर के लिए कब्रिस्तान लेकर जाया गया। इस दौरान कब्रस्तान में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। आपको बता दें कि इस घटना में अभी तक 118 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। साथ ही हिंसा के दौरान 5 एफआईआर में 37 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 88 लोगों को धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस समय हिंसा के दौरान कई जगह शहर में आगजनी की घटना हुई थी, जिसमे बसों और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया था।

तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा

तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा

आपको बता दें कि विश्व हिंन्दू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओ ने 26 जनवरी को बाइक से तिरंगा यात्रा निकाली थी, इस दौरान कुछ लोगों ने पथराव कर दिया, जिसके बाद हिंसा भड़क गई। हिंसा में चंदन गुप्ता नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि दो लोग घायल हो गए। घटना के बाद योगी सरकार ने इसकी जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था, जिसके बाद तमाम आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

इसे भी पढ़ें- कासगंज हिंसा: चंदन गुप्ता के हत्यारोपी सगे भाई नदीम और वसीम गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kasganj Violence Chandan Gupta murder accused mother died in trauma. Accused has been allowed to go on parole for last rites.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.