कानपुर: Axis बैंक एटीएम से निकले चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया लिखे 500 के नकली नोट

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कानपुर। यूपी के कानपुर में एक्सिस बैंक के एटीएम से कई नकली 500 के नोट निकलने का मामला सामने आया है। खास बात ये है कि ये सभी नोट छोटे बच्चों को चूरन के साथ मिलने वाले भारतीय चिल्ड्रेन बैंक के नकली नोट जैसे हैं। इन नोटों के ऊपर 'Full of Fun' लिखा है जिसे देखकर ग्राहक भी हैरान रह गए। मामले की जानकारी मिलते ही बैंक अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। मौक पर पहुंची पुलिस ने एटीएम को बंद करा दिया है।

मार्बल मार्केट में है ये एटीएम

मार्बल मार्केट में है ये एटीएम

ये मामला कानपुर के जूही थाना क्षेत्र स्थित मार्बल मार्केट में एक्सिस बैंक का एटीएम है। शनिवार को जब लोग यहां से कैश निकालने पहुचें तो एटीएम मशीन से नकली नोट हाथ में पाकर खुद को ठगा सा महसूस करने करने लगे। नकली नोट पाने वाले ग्राहक इसके पीछे एटीएम में पैसा डालने वालों का हाथ होने का आरोप लगा रहे हैं।

2 चूरन लेबल 500 के नोट निकले नकली

2 चूरन लेबल 500 के नोट निकले नकली

किदवई नगर में रहने वाले रामेन्द्र अवस्थी के ने बताया कि उन्होंने शनिवार को एक्सिस बैंक के एटीएम से 20 हजार रुपये निकाले जिसमें से दो 500 के नोट नकली निकले है। जिसमें लिखा था चूरन लेबल ,चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इण्डिया। उन्होंने कहा यह ग्राहकों के साथ धोखा किया जा रहा है। इसकी शिकायत उच्च अधिकारियो से करेंगे। जो लोग एटीएम में रुपये डालने के लिए आते है वही लोग ऐसा खेल करते है।

सोमवार को बदले जाएंगे नकली नोट

सोमवार को बदले जाएंगे नकली नोट

वहीं सचिन नाम के एक दूसरे ग्राहक ने बताया कि जब उसने एटीएम से 10 हजार रुपये निकाले तो उसमें एक 500 का नकली नोट निकला। सचिन का कहना है कि इस मशीन में और भी नकली नोट होगे। नकली नोट निकलने की सूचना पर पहुची पुलिस ने फिलहाल एटीएम को बंद करा दिया है। एक्सिस बैंक के अधिकारियों ने सोमवार को बैंक खुलने पर इन नोटों को बदलने का आश्वासन दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kanpur: An Axis Bank ATM dispensed fake currency notes with 'Children Bank of India' printed on them

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.