गोरखपुर, फूलपुर, अररिया में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, 11 को मतदान 14 को गिनती

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो गया है। यूपी के इन दो सीटों के साथ ही बिहार के अररिया लोकसभा सीट पर भी उपचुनाव की तारीख का भी ऐलान हो गया है। इन सभी सीटों पर 22 मार्च को उपचुनाव होगा, जबकि उन सीटों पर काउंटिंग 14 मार्च को होगी। आपको बता दें कि गोरखपुर की सीट यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद खाली हो गई है, जबकि फूलपुर की सीट उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के इस सीट से इस्तीफा देने के बाद खाली हुई है।

election

वहीं बिहार के अररिया की सीट राजद सांसद तस्लीमुद्दीन के निधन की वजह से खाली हुई है, लिहाजा इस सीट पर भी उपचुनाव 11 मार्च को होगा और 14 मार्च को यहां वोटों की गिनती होगी। बिहार के कैमूर व जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र में भी उपचुनाव कराया जाएगा, यहां भी 11 मार्च को चुनाव होगा, जबकि 14 मार्च को मतगणना होगी। इन सीटों के लिए 13 फरवरी से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी, जबकि 20 फरवरी तक उम्मीदवार अपना नामांकन भर सकते हैं। इन सभी सीटों पर 23 फरवरी तक अपना नामांकन वापस लिया जा सकता है। आपको बता दें कि जहानाबद के राजय विधायक मुंद्रिका सिंह यादव और भभुआ के भाजपा विधायक आनंद भूषण पांडेय की मौत की वजह से यह दोनों सीटें खाली हो गई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Election date of Gorakhpur Phulpur Araria Loksabha by poll declared poll on 11 march counting on 14 march. Election commission announced the polling date.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.