• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'चाहिए कांग्रेस का टिकट तो 11 हजार रुपए के साथ करिए आवेदन', अजय कुमार लल्लू ने जारी किया सर्कुलर

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 15 सितंबर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में कुछ ही महीनों का समय शेष बचा है, ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनावी तैयारियों में जुट गई हैं। तो वहीं, कांग्रेस पार्टी से टिकट चाहने वालों को 11 हजार रुपए देने होंगे। बता दें, आवेदकों से यह रकम सहयोग राशि के रुप में लेगी। इस संबंध में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मंगलवार (14 सितंबर) को इस बाबत सर्कुलर जारी कर दिया है।

    UP Election 2022: Congress ने टिकट के लिए उम्मीदवारों से मांगे आवेदन, तय की फीस | वनइंडिया हिंदी
    Congress party ticket in up Assembly polls to applications will have to donate Rs 11000

    अजय कुमार लल्लू की तरफ से जारी सर्कुलर के मुताबिक, आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आवेदन पत्र जमा करने के लिए जिला मुख्यालय पर जिला व शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों और प्रदेश स्तर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जनशिकायत प्रकोष्ठ के सचिव संजय शर्मा व लखनऊ के पूर्व जिलाध्यक्ष विजय बहादुर को अधिकृत किया गया है। सभी आवेदक जिला व प्रदेश स्तर पर इन अधिकृत लोगों के पास अपना आवेदन पत्र 11 हजार रुपए की सहयोग राशि के साथ 25 सितंबर तक जमा कर सकते हैं।

    यह सहयोग राशि उत्तर प्रदेश प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के नाम चालू खाते में जमा होगी। इस संबंध में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए बताया कि टिकट के लिए आवेदन करने वालों से यह राशि पार्टी फंड में सहयोग के तौर पर ली जाएगी। यह पार्टी का फैसला है। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी ऐसा हो चुका है। गौरतलब है कि बीती 10 सितंबर को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दौरे पर आई थी और पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी। इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कहा, इस बार उम्मीदवार थोपे नहीं जाएंगे।

    ये भी पढ़ें:- 'भूले-बिसरे' नेताओं को कांग्रेस करवाएंगी घर वापसी, प्रियंका गांधी ने बनाया उनके लिए खास प्लानये भी पढ़ें:- 'भूले-बिसरे' नेताओं को कांग्रेस करवाएंगी घर वापसी, प्रियंका गांधी ने बनाया उनके लिए खास प्लान

    वहीं, नेताओं ने कहा कि बाहरी नेताओं को टिकट देने से परहेज किया जाए क्योंकि वे हारने के बाद पार्टी छोड़ जाते हैं। दरअसल, यूपी चुनाव में कांग्रेस पार्टी खुद को असल विकल्प के रुप में साबित करने के लिए पूरी तैयारी के साथ उतरने की तैयारी कर रही है। इसलिए, जो लोग कांग्रेस छोड़कर अन्य दलों में चले गए, उन्हें पार्टी में वापस बुलाने के लिए प्रियंका गांधी ने हर कोशिश करने के आदेश दिए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रियंका गांधी ने कहा कि यदि जरूरत पड़ती है तो वह खुद चलकर उन नेताओं के घर तक जाएंगी या फिर फोन पर उनसे बातचीत करेंगी।

    English summary
    Congress party ticket in up Assembly polls to applications will have to donate Rs 11000
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X