• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सीएम योगी ने गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि, बोले- एक जिला-एक उत्पाद को बनाएं कामयाब

सीएम योगी ने गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि, बोले- एक जिला-एक उत्पाद को बनाएं कामयाब
Google Oneindia News

लखनऊ, 02 अक्टूबर: महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार 02 अक्टूबर को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गांधी आश्रम में चरखा भी चलाया। इस दौरान उन्होंने कहा, 'महात्मा गांधी ने जन-जन को एकात्मता के सूत्र में पिरोकर देश की स्वतंत्रता में अमूल्य योगदान दिया था। देश वासियों के लिए वे महान प्रेरणा हैं।'

CM Yogi Adityanath pays tribute to Mahatma Gandhi and Lal Bahadur Shastri on his birth anniversary

लखनऊ स्थित गांधी आश्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने चरखा भी चलाया। इस दौरान उन्होंने कहा, 'आज गांधी जयंती पर लोगों को कम से कम एक खादी उत्पाद जरूर पहनना चाहिए। आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए हमें यूपी में 'एक जिला-एक उत्पाद' को सफल बनाना होगा।' उन्होंने कहा कि कहा बापू का खादी भारत के स्वावलंबन का आधार बना, स्वदेशी का आधार बना, सम्मान का आधार बना। बापू के 'ग्राम स्वराज' की परिकल्पना को साकार करने हेतु डबल इंजन की भाजपा सरकार के नेतृत्व में ग्रामीण क्षेत्रों में अनेक विकास-कार्य चल रहे हैं।

वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'जय जवान-जय किसान' जैसे ऊर्जावान मंत्र के उद्घोषक, व्यक्तिगत और राजनीतिक जीवन में शुचिता, सरलता, सादगी और कर्तव्यनिष्ठा के प्रतीक पुरुष, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। सीएम ने कहा कि उनका त्यागमय जीवन भारतीय राजनीति के लिए एक आदर्श है। उन्होंने पूर्ण समर्पण से देश की आजादी में योगदान देने के बाद आजाद भारत में भी संपूर्ण शुचिता व निष्ठा के साथ अपने विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया।

ये भी पढ़ें:- झोली फैलाकर ओपी राजभर मंच से मांगा चंदा, अखिलेश यादव पर भी कुछ यूं किया तीखा कटाक्षये भी पढ़ें:- झोली फैलाकर ओपी राजभर मंच से मांगा चंदा, अखिलेश यादव पर भी कुछ यूं किया तीखा कटाक्ष

श्रद्धेय शास्त्री जी ने भारत को आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ाने के लिए 'जय जवान-जय किसान' का नारा दिया। आजाद भारत के इतिहास में लाल बहादुर शास्त्री जी का स्मरण 1965 युद्ध के विजेता के रूप में पूरा देश करता है।

Comments
English summary
CM Yogi Adityanath pays tribute to Mahatma Gandhi and Lal Bahadur Shastri on his birth anniversary
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X