• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

वक्फ की संपत्तियों को कब्जा मुक्त कराकर स्कूल और अस्पताल बनाएगी योगी सरकार, मंत्री दानिश अंसारी ने बताया

Google Oneindia News

कानपुर, 04 अक्टूबर। सोमवार को कानपुर में भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच दोस्ताना मैच हुआ। मैच के बाद अल्पसंख्यक मंत्री दानिश अंसारी ने बड़ा बयान दिया। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि यूपी सरकार राज्य में अतिक्रमण की गई वक्फ भूमि पर अवैध रूप से बनी सभी संपत्तियों को हटाने की दिशा में काम कर रही है। सरकार की तरफ से ऐसी संपत्तियों की पहचान करने के बाद उन्हें ध्वस्त किया जाएगा और इसके बाद वहां पर अस्पताल और स्कूल बनाए जाएंगे।

danish ansari

अल्पसंख्यक मंत्री दानिश अंसारी ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार वक्फ संपत्ति का उपयोग मुस्लिम समुदाय के विकास और प्रगति के लिए करना चाहती है। इसलिए वक्फ की अवैध संपत्तियों को मुक्त कराकर उनपर स्कूल और अस्पताल बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि एक बार मदरसों का सर्वेक्षण हो जाने के बाद सुधार लाया जाएगा। इसके बाद इनके विकास पर काम शुरू होगा। मंत्री ने कहा कि इन जमीनों पर बने स्कूलों में गणित और विज्ञान पढ़ाया जाएगा।

इस दौरान अल्पसंख्यक मंत्री ने कहा कि शहर के छावनी क्षेत्र में महिलाओं के लिए छात्रावास बनाया जा रहा है। अक्टूबर के अंत तक शुरू होने वाले अल्पसंख्यक रोजगार मेलों के माध्यम से नौकरियां उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने कहा कि ऑटोमोबाइल, हस्तशिल्प और वस्त्रों से संबंधित कंपनियां रोजगार मेले में शामिल होंगी।

आपको बता दें कि योगी सरकार ने प्रदेश भर की वक्फ संपत्तियों की जांच करने का आदेश दिया है। जब से जांच के आदेश दिए गए हैं, तब से अवैध संपत्तियों पर अवैध कब्जे की जानकारी निकलकर सामने आ रही हैं। पूरे प्रदेश में वक्फ की कई संपत्तियों पर कब्जा है।

ये भी पढ़ें- हेमंत सरकार का बड़ा फैसला: झारखंड में पुराने वेतनमान पर नहीं होगी शिक्षक नियुक्ति

Comments
English summary
clearing encroached Waqf land government made school and hospital says danish ansari
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X