यूपी में शिक्षा मित्र मुसीबतों का पहाड़ झेल रहे हैं: मायावती

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती मंगलवार को शिक्षामित्रों के समर्थन में उतर आईं। लखनऊ में पत्रकारों से बात करते हुए मायावती ने कहा कि यूपी में शिक्षा मित्र मुसीबतों का पहाड़ झेल रहे हैं। शिक्षा मित्रों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। यही नहीं उन्होंने यूपी की सत्तारूढ़़ पार्टी भाजपा से गुहार लगाई कि पार्टी शिक्षामित्रों के प्रति नरम रुख अपनाए।

mayawati

मायवाती ने कांशीराम इको गार्डेन की लगातार हो रही अनदेखी पर बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार कांशीराम से जुड़े लोगों का ख्याल रखे। वहीं हाल ही में लखनऊ में शुरू हुई मेट्रो में लगातार आ रही दिक्कतों पर बोलते हुए कहा कि मेट्रो के सुचारू संचालन में लगातार बाधा आ रही, जिससे की प्रदेश की बदनामी हो रही है। सरकार लखनऊ मेट्रो के सुचारू संचालन पर ध्यान दे।

शिक्षा मित्रों का जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

दस हजार रुपये मानदेय से असंतुष्‍ट शिक्षामित्रों ने राजधानी के जंतर मंतर पर विशाल प्रदर्शन कर रहे हैं। असंतुष्‍ट शिक्षामित्रों का जंतर-मंतर पर 11 से 14 सितंबर तक धरना-प्रदर्शन चलेगा। भारी संख्या में शिक्षामित्र ट्रेनों और बसों से दिल्‍ली पहुंच हुए हैं। शिक्षामित्रों ने अपने धरने को आमरण अनशन में बदलने की चेतावनी भी दी है। उन्होंने कहा है कि यदि सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो वे इसे अनिश्चितकालीन अनशन में तब्दील करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BSP supremo mayawati says shiksha mitra are facing troubles in UP
Please Wait while comments are loading...