• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

BSP सांसद अतुल राय खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई, 58 लाख के 7 प्लॉट हुए कुर्क

सीपी ने कहा कि आदेश को अमलीजामा पहनाने के लिए वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस की एक टीम गाजीपुर पहुंची। जिला प्रशासन और गाजीपुर की पुलिस की टीम भी उनके साथ हो गई, जिसके बाद वे वीरपुर गांव पहुंचे और राय के नाम पर सात भूखंडों की कुर्की की कानूनी औपचारिकताएं पूरी कीं। राय के खिलाफ कार्रवाई से इलाके में अफरा तफरी मची हुई है। 

Google Oneindia News

लखनऊ/गाजीपुर, 11 सितंबर: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में रविवार को भांवरकोल थानाक्षेत्र के वीरपुर गांव में वाराणसी कमिश्नरेट, गाजीपुर और स्थानीय प्रशासन की संयुक्त पुलिस ने जेल में बंद माफिया डॉन और घोसी से बसपा सांसद अतुल राय के 58 लाख रुपये से अधिक मूल्य के सात कृषि भूखंडों को कुर्क किया गया। पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने कहा कि राय की संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त करने का आदेश शनिवार को उनके द्वारा जारी किया गया था।

बीएसपी

प्रशासन ने कराया आदेश का पालन

सीपी ने कहा कि आदेश को अमलीजामा पहनाने के लिए वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस की एक टीम गाजीपुर पहुंची। जिला प्रशासन और गाजीपुर की पुलिस की टीम भी उनके साथ हो गई, जिसके बाद वे वीरपुर गांव पहुंचे और राय के नाम पर सात भूखंडों की कुर्की की कानूनी औपचारिकताएं पूरी कीं। संलग्न भूखंडों के सर्किल रेट के अनुसार मूल्य 58 लाख रुपये है।

नैनी जेल में बंद हैं अतुल राय

राय वर्तमान में प्रयागराज की नैनी जेल में बंद है, 22 जून, 2019 से जेल में है, जब उसने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद अदालत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया क्योंकि एक लड़की ने 26 अप्रैल, 2019 को लंका पुलिस में उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। वाराणसी में उस पर बार-बार बलात्कार करने और इस कृत्य का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने का आरोप लगाया।

राय के खिलाफ दर्ज हैं 21 आपराधिक मामले

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार राय के खिलाफ 21 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जो सुजीत बेलवा गिरोह के सक्रिय सदस्य के रूप में पंजीकृत हैं और मंडुआडीह पुलिस स्टेशन में उनकी आपराधिक इतिहास पत्र संख्या 27 ए है। उसके खिलाफ 2009 में दो बार और फिर 2011 में दो बार गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने अक्टूबर 2021 में एक बार फिर गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था।

राय के खिलाफ दुष्कर्म का भी आरोप

राय के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराने वाली लड़की की पुलिस और अन्य अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाने के बाद 17 अगस्त, 2021 को नई दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के पास अपने मामले में मुख्य गवाह के साथ आत्मदाह करने के बाद मौत हो गई थी। राय को वाराणसी की एक अदालत ने 6 अगस्त को बलात्कार के इस मामले में बरी कर दिया था।

यह भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव : UP में संगठन मजबूत कर रही शिवसेना, 30 जिलों में नए जिलाध्यक्ष घोषितयह भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव : UP में संगठन मजबूत कर रही शिवसेना, 30 जिलों में नए जिलाध्यक्ष घोषित

Comments
English summary
BSP MP Atul Rai under Gangster Act, 7 plots worth 58 lakhs were attached
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X