मां को आया फोन, 'तुम्हारी बेटी मर चुकी है, आकर लाश ले जाओ'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में एक और महिला दहेज की बलि चढ़ गई। दहेज लोभी ससुरालजनों ने कम दहेज के चलते महिला के गले को लकड़ी से दबाकर हत्या कर दी। महिला की दो साल पहले ही शादी हुई थी। इससे पहले भी पति उसके साथ मारपीट करता था जिसकी शिकायत थाने में की गई थी। लेकिन पुलिस ने दोनों मे समझौता कराकर महिला को पति के साथ ससुराल भेज दिया। परिजनों का आरोप है कि समझौता के बाद भी कम दहेज के चलते उसकी बेटी को मौत के घाट उतार दिया। फिलहाल पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज जांच शुरू कर दी है।

मां को आया फोन, 'तुम्हारी बेटी मर चुकी है, आकर लाश ले जाओ'

मामला थाना सिंधौली के ग्राम नगलाभोज की है। यहां के रहने वाले गगन की शादी दो साल पहले भटपुरा मिश्र गांव की रहने वाली शिवानी देवी से हुई थी। मृतक शिवानी देवी की मां विटोली देवी ने बताया कि शादी जब तय हुई थी तब लड़के पक्ष ने किसी भी तरह का दहेज लेने से इंकार कर दिया था। लेकिन उसके बावजूद हमने अपनी हैसियत के लायक अपनी बेटी दान दहेज दिया था। लेकिन जब बेटी विदा होकर अपने ससुराल पहुची तो शादी की रात से ही उसको कम दहेज के ताने सुनने लगे। धीरे धीरे पति गगन कम दहेज के चलते उसको मारने पीटने लगा। एक साल पहले उसकी बेटी को काफी ज्यादा मारपीटा गया जिससे उसकी बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई थी। जिसको अस्पताल मे भर्ती कराना पङा था। जब उसने पुलिस मे तहरीर थी तो पति ने थाने मे समझौता कर लिया ओर कहा कि दहेज के लिए कभी भी परेशान नही करेंगे। लेकिन धीरे धीरे शराब के नशे मे दोबारा उसके साथ मारपीट की जाने लगी।

मां को आया फोन, 'तुम्हारी बेटी मर चुकी है, आकर लाश ले जाओ'

मृतक की मां विटोला देवी ने बताया कि आज उसके पास गांव के रहने वाले शख्स ने फोन पर बताया कि उसकी बेटी मर गई है आप आकर लाश देख लीजिए। उसके बाद वह घर पहुंची देखा तो उसकी बेटी की लाश कमरे में चारपाई पर पड़ी थी। उसके गले पर लकड़ी का गहरा निशान बना था जिससे लग रहा है कि उसकी बेटी के गले को लकड़ी से दबाकर उसकी हत्या की है। जब वह घर पहुंची तो घर के अंदर कोई नही था उसका पति और सास ससुर समेत परिवार के सभी लोग फरार हो गए। फिलहाल तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

एसओ ने बताया बताया कि महिला की संदिग्ध मौत हुई है। मृतका के परिजन ससुरालियों पर कम दहेज के चलते हत्या का आरोप लगा रहे हैं। फिलहाल मां विटोला देवी की तहरीर के आधार पर तीन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज ।पति गगन , जेठ पंकज , देवर विकास की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Another woman was murdered for dowry in Shahjahanpur, UP.
Please Wait while comments are loading...