• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी: एसिड अटैक पीड़िताओं से मिलने शिरोज कैफे पहुंचे अखिलेश यादव, योगी सरकार को दी चेतावनी

|

लखनऊ। एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए चलाए जा रहे शीरोज कैफे के समर्थन में रविवार को अखिलेश यादव लखनऊ स्थित शीरोज हैंगआउट कैफे पहुंचे। इस दौरान उन्होंने यहां एसिड पीड़िताओं से मुलाकात की और सरकार को और विकल्प के बारे में सोचने की सलाह दी। अखिलेश के साथ उनकी पत्नी डिंपल भी एसिड अटैक पीड़ितों के बीच पहुंच कर उनके साथ लड़ाई लड़ने का आश्वासन दिया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग इस कैफे की जगह पर रेस्टोरेंट खोलना चाहते हैं, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि वह बगल वाली बिल्डिंग जेपीएनआईसी में टेंडर के जरिए रेस्टोरेंट हासिल करें। सरकार यह जगह तो छीन सकती है लेकिन शीरोज कैफे को बंद नहीं कर सकती। इस जगह को बसपा ने बनाया था, बाद में एसिड अटैक फाइटर्स के लिए यहां कैफे खोला गया।

यूपी: एसिड अटैक पीड़िताओं से मिलने शिरोज कैफे पहुंचे अखिलेश यादव, योगी सरकार को दी चेतावनी

अखिलेश यादव ने ये भी कहा कि सरकार के पास बहुत विकल्प हैं पर इन एसिड अटैक पीड़ितों के पास ये ही एक है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को सरकार आगरा एक्सप्रेस वे के किनारे भी रेस्टोरेंट खुलवा सकती है लेकिन पीड़िताओं को परेशान न करे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता इस सरकार से बहुत परेशान हो चुकी है। अब बस लोगों को चुनाव का इंतजार है।

यूपी: एसिड अटैक पीड़िताओं से मिलने शिरोज कैफे पहुंचे अखिलेश यादव, योगी सरकार को दी चेतावनी

बता दें कि शीरोज हैंग आउट कैफे की स्थापना अखिलेश यादव की ही सरकार में किया गया था। ये अखिलेश यादव की महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट्स में से एक था। इसके तहत एसिड अटैक पीड़ितों को रोजगार देने तथा उनके पुनर्वास की योजना अखिलेश सरकार में बनी थी। आगरा और लखनऊ में शीरोज हैंगआउट के नाम से दो कैफे खोले गए थे। भाजपा की सरकार बनने के बाद से ही इस प्रतिष्ठान पर खतरे के बादल मंडराने लगे थे। महिला कल्याण निगम ने जमीन खाली करने और सामान जमा करने के आदेश दिए थे। इसे 29 सिंतबर को कैफे परिसर को खाली करने को कहा गया था।

यूपी: एसिड अटैक पीड़िताओं से मिलने शिरोज कैफे पहुंचे अखिलेश यादव, योगी सरकार को दी चेतावनी

इससे पहले राजबब्बर भी इस कैफे पहुंच कर एसिड अटैक सर्वाइवर्स को हर संभव मदद का व इस लड़ाई को लड़ने का आश्वासन दे चुके हैं। हालांकि की मामले को तूल पकड़ने के बाद से सरकार भी बैकफुट पर है। महिला कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, सरकार का बचाव करते हुए पहले ही कह चुकी हैं कि सरकार शीरोज कैफे बन्द करने नहीं जा रही। उन्होंने कहा कि इन महिलाओं के स्किल डेवलपमेंट की लिए कोई काम नहीं किया गया। कैफे में इन्हें वेटर बना कर के रखा गया। हमारी सरकार उनका स्किल डेवलपमेंट कर इन्हें और बेहतर रोजगार मुहैया कराएगी।

ये भी पढ़ें:- Photo वायरल: राजस्थान के मंत्री ने सीएम के पोस्टर के पास किया पेशाब, बगल में चल रही थी बीजेपी की रैली

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
akhilesh yadav meet acid attack survivor females and warn yogi goverment lucknow
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X