योगी सरकार के इस कदम से नोएडा में आएंगी 50 हजार नई नौकरियां

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नोएडा। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 21 और 22 फरवरी को राज्य सरकार इंवेस्टर्स समिट कराने जा रही है। लखनऊ के गोमती नगर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाली इस समिट के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। समिट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र करेंगे। समिट में देश-विदेश से आए कारोबारी शामिल होंगे। समिट के जरिए सरकार कारोबारियों को प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करेगी। समिट से हजारों करोड़ के निवेश की उम्मीद सरकार को है। इस समिट से नोएडा में भी बड़े निवेश की बात कही जा रही है, जिससे यहां बड़ी संख्या में नौकरियां आएंगी। 

lucknow investors summit, 50000 new jobs in noida, jobs, Noida, Yogi Adityanath

यूपी सरकार ने नोएडा को इंडस्ट्रियल डेवेलपमेंट का केंद्र बनाया है। ऐसे में माना जा रहा है कि लखनऊ की इंवेस्टर्स समिट से नोएडा को 10 हजार करोड़ से ज्यादा का निवेश मिलेगा, इससे नोएडा में 50 हजार नई नौकरियां लखनऊ में हो रही समिट की वजह से पैदा होंगी। उत्तर प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर और इंडस्ट्रियल डेवेलेपमेंट कमिश्नर अनूप चंद्र पांडे ने कहा है कि हम एक लाख करोड़ से ज्यादा एमओयू (मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टेनडिंग) पर हस्ताक्षर की उम्मीद कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा कि हम इस समिट के जरिए सिर्फ उद्योगपतियों से अच्छे रिश्ते ही कायम नहीं करना चाहते बल्कि उनका सम्मान भी करना चाहते हैं। सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि समिट से पहले ही उत्तर प्रदेश सरकार के सामने अलग-अलग कंपनियां 35,000 करोड़ से ज्यादा के निवेश की इच्छा जता चुकी हैं, इसमें आईटीसी लिमिटेड और सेन्चुरी प्लेबोर्ड इंडिया लिमिटेड शामिल हैं।

योगी सरकार की गलती के चलते, नोएडा, ग्रेटर नोएडा के लोगों का बड़ा नुकसान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
50000 new jobs may come up in Noida Yogi Adityanath govt lucknow investors summit

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.