• search
उन्नाव न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Unnao Case: आज होगा दोनों बेटियों का अंतिम संस्कार, गांव में भारी पुलिस बल तैनात

|

Unnao Case, उन्नाव। असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव में खेत पर चारा लेने गई दो लड़कियों के शव 17 फरवरी को पड़े मिले थे। वहीं, तीसरी दलित लड़की की सांस चल रही थी, जिसको इलाज के लिए कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां वो जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है। दूसरी तरफ मृत मिली दोनों लड़कियों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद आज यानी शुक्रवार की सुबह दोनों का शव गांव लाया गया। जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस दौरान गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

Unnao case: Last rites of two girls to be held in Asoha today

सुरक्षा की दृष्टिगत रखते हुए पूरे गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्नाव के साथ-साथ रायबरेली जिले से भी पुलिसफोर्स को बुलाया गया है। बता दें, शुक्रवार सुबह दोनों शवों को एम्बुलेंस से गांव ले जाया गया है, जहां गांव के बाहर उन्हीं के खेतों में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। वहीं, मृतक बेटियों के घरों की सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुलिस फ़ोर्स के आलावा LIU को भी तैनात किया गया है। अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए काफी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, असोहा थाना के बबुराह गांव में 17 फरवरी को तीन लड़कियां खेत में मिली थी। इनमें से दो मृत थीं, जबकि एक जिंदा थी। जिन दो लड़कियों की मौत हुई है, उनकी शुरुआती पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी गुरुवार को सामने आ गई। रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों लड़कियों के शरीर में जहरीला पदार्थ की मौजूदगी पाई गई है। हालांकि, अभी यह कहना थोड़ा मुश्किल है कि यह जहरीला पदार्थ किस प्रकार का है।

पुलिस ने दर्ज किया केस

वहीं, पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों ने जहरीले पदार्थ के सैंपल को ले लिया है, जिसे लैब में जांच के लिए भेजा जायेगा। पोस्टमॉर्टम करने वाले डाक्टरों का कहना है कि दोनों किशोरियों की मौत जहरीला पदार्थ खाने से हुई है। दोनों ने मौत से करीब 6 घंटे पहले खाना खाया था। दोनों के पेट में 100 से लेकर 80 ग्राम तक खाना मिला है। इस मामले में पुलिस को मृतका के पिता ने लिखित तहरीर दे दी है। जिसके आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 302, 201 के तहत अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

सीएम ने लिया घटना का संज्ञान

उधर, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव की घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी से घटना की पूरी रिपोर्ट तलब की है। साथ ही अस्पताल में भर्ती पीड़िता का सरकारी खर्च पर बेहतर से बेहतर इलाज सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि पीड़िता के नि:शुल्क इलाज की व्यवस्था की जाए। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनपद उन्नाव की घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।

ये भी पढ़ें:- Unnao: बुआ-भतीजी की मौत की जांच करेंगी पुलिस की छह टीमें, एसपी ने कहा- शरीर पर नहीं मिले कोई चोट के निशान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Unnao case: Last rites of two girls to be held in Asoha today
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X