• search
तिरुवनंतपुरम न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

केरल: चुनाव आयोग द्वारा नामांकन पत्र खारिज किए जाने के बाद भाजपा उम्मीदवारों ने खटखटाया हाई कोर्ट का दरवाजा

|
Google Oneindia News

तिरुवनंतपुरम। केरल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के दो और उसके सहयोगी दल अन्नाद्रमुक के एक उम्मीदवार का नामांकन पत्र चुनाव आयोग ने शनिवार को खारिज कर दिया था जिसके बाद भाजपा ने केरल हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है, जिसको लेकर आज सुनवाई होगी।

BJP

मालूम हो कि भाजपा ने राज्य की दो विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे साथ ही एक अन्य सीट पर भाजपा की सहयोगी पार्टी अन्नाद्रमुक ने अपना उम्मीदवार उतारा था। इन तीनों ही उम्मीवारों के नामांकन पत्र को चुनाव आयोग के अधिकारियों ने खारिज कर दिया। निर्वाचन अधिकारी ने नामांकन खारिज किए जाने को लेकर कहा कि उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र में अधूरी जानकारी दी गई थी।

यह भी पढ़ें: केरल में बीजेपी को बड़ा झटका, तीन सीटों पर NDA उम्मीदवारों के नामांकन रद्द

आपको बता दें कि कन्नूर से भाजपा के अध्यक्ष एन. हरिदास ने थालास्सेरी विधानसभा सीट से नामांकन भरा था। निर्वाचन अधिकारी ने उनके नामांकन को खारिज करने के लेकर कहा कि उनके नामांकन पत्र पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के हस्ताक्षर नहीं थे।

वहीं, गुरुवायुर विधासभा क्षेत्र से नामांकन भरने वाली भाजपा की राज्य महिला विंग की अध्यक्ष निवेदिता के नामांकन को खारिज करने को लेकर उन्होंने बताया कि उनके नामांकन पत्र पर पार्टी के राज्य प्रमुख का नाम अंकित नहीं था

इसके अलावा एआईएडीएमके के उम्मीवार धनलक्ष्मी मारिमुथू के देवीकुलम विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र खारिज करने को लेकर कहा गया कि उन्होंने फॉर्म 26 नहीं भरा था, जिसके कारण उनका नामांकन पत्र खारिज किया गया।

इस मामले में आज केरल हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। इसी बीच कांग्रेस ने आरोल लगाया कि एनडीए उम्मीदवारों ने चुनावों में माकपा की मदद करने के लिए अधूरे नामांकन पत्र जमा किये। गौरतलब है कि राज्य में आगामी 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है।

Comments
English summary
BJP candidates, whose nomination papers were rejected have approached the Kerala High Court
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X