India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Wimbledon: लगातार 37 मैच जीतने के बाद हारीं इगा स्वितेक, जोकोविच और नडाल चौथे दौर में

|
Google Oneindia News

लंदन, 3 जुलाई: शनिवार को विंबलडन (Wimbledon) में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला। दुनिया की नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी इगा स्वितेक (Iga Swiatek) टूर्नामेंट के तीसरे राउंड से ही बाहर हो गई है। पोलैंड की इगा को फ्रांस की एलीज कॉर्नेट (Alize Cornet) ने सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हराया।

Iga Swiatek

इगा और कॉर्नेट के बीच खेला गया ये मुकाबला एक घंटे 33 मिनट तक चला। दोनों सेटों में कॉर्नेट ने इगा को एक बार भी खुद पर हावी होने का मौका नहीं दिया। हार के साथ ही इगा स्वितेक के लगातार 37 मैचों से चली आ रही जीत का सिलसिला भी टूट गया।

मैच में मिली यादगार जीत के बाद 32 वर्षीय एलीज कॉर्नेट ने कहा- "इगा के खिलाफ यह मैच जीतना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है। मेरा मतलब है, उन्होंने इस साल जो हासिल किया है, वह वाकई में बड़ी बात है और मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं वही हूं जिसने वास्तव में उनके जीत के सिलसिले को तोड़ा है। यह आश्चर्यजनक है।''

याद दिला दें कि पिछले ही महीने दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी इगा स्वितेक ने फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था। टूर्नामेंट के फाइनल में इगा ने अमेरिका की कोको गौफ को 6-1, 6-3 से मात दी थी।

चौथे दौर में पहुंचे नडाल और जोकोविच

रिकॉर्ड 22 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले राफेल नडाल और पूर्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने भी विंबलडन के चौथे दौर में जगह बना ली है। सर्बियाई टेनिस स्टार जोकोविच ने अपने ही देश के मिओमिर केकमानविच को 6-0, 6-3, 6-4 से हराया। जोकोविच का सामना अब नीदरलैंड के टिम वैन से होगा। वहीं, नडाल ने इटली के लोरेंजो सेनेगो को 6-1, 6-2, 6-4 से मात दी। स्पेन के नडाल अब बोटिक से भिड़ेंगे।

ये भी पढ़ें- शास्त्री बोले- 'मुझे तो गलती से जॉब मिल गई थी', द्रविड़ टीम इंडिया को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे

Comments
English summary
Wimbledon: Iga Swiatek lost after winning 37 consecutive matches
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X