India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अपने आखिरी Wimbledon में सानिया का शानदार प्रदर्शन जारी, मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में बनाई जगह

|
Google Oneindia News

लंदन, 5 जुलाई: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) का विंबलडन (Wimbledon) में शानदार प्रदर्शन जारी है। सानिया ने अपने क्रोएशियाई पार्टनर मेट पेविक (Mate Pavic) के साथ मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सानिया और मेट की जोड़ी टूर्नामेंट में छठी सीड है।

Sania Mirza

ये पहला मौका है, जब सानिया विंबलडन के इस इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंची है। क्वार्टर फाइनल में सानिया और पेविक की जोड़ी ने नंबर चार सीड पीयर्स और डाब्रोवस्ती को एक घंटे और 41 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 3-6, 7-5 से हराया।

सानिया और पेविक की जोड़ी को दूसरे दौर में वॉक ओवर मिला था। वहीं, पहले दौर में इन्होंने स्पेन के डेविड वेगा हर्नांडेज और जॉर्जिया की नटेला जालमिद्जे को 6-4, 3-6, 7-6 से हराया था। क्वार्टर फाइनल मैच में सानिया का खेल देखने लायक था। सानिया और पेविक की जुगलबंदी कमाल की रही और यही कारण है कि इस जोड़ी ने सेमीफाइनल का टिकट कटाया।

<strong>ये भी पढ़ें- Wimbledon: लगातार 37 मैच जीतने के बाद हारीं इगा स्वितेक, जोकोविच और नडाल चौथे दौर में</strong>ये भी पढ़ें- Wimbledon: लगातार 37 मैच जीतने के बाद हारीं इगा स्वितेक, जोकोविच और नडाल चौथे दौर में

सेमीफाइनल में सानिया और पेविक का सामना दूसर क्वार्टर फाइनल की विजेता जोड़ी (रोबर्ट फराह और जेलेना ओस्ताफेंको या फिक दूसरी सीड नैल स्कुप्सी और डेसिरै क्रॉक्जिक) के साथ होगा। बता दें कि, मिक्स्ड डबल्स से पहले सानिया मिर्जा ने मौजूदा टूर्नामेंट के महिला डबल्स में भी हिस्सा लिया था, लेकिन उन्हें पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा।

सानिया का आखिरी विंबलडन

सानिया मिर्जा ने साल की शुरुआत में ही ये ऐलान कर दिया था कि ये 2022 उनके करियर का आखिरी सीजन होगा। इस सीजन के बाद वह टेनिस से रिटायरमेंट ले लेंगी। अपने आखिरी विंबलडन में भी वह जीत के साथ ही अंत करना चाहेंगी।

सानिया मिर्जा ने जहां मिक्स्ड डबल्स से सेमीफाइनल में जगह बनाई, तो फेंच ओपन के अंतिम चार तक पहुंचने वाले रोहन बोपन्ना विंबलडन से बाहर हो गए हैं।

ये भी पढ़ें- एजबेस्टन में बुमराह की मेहनत पर फिरा पानी, ऋषभ पंत ने दो ओवर में गंवाए 2 रिव्यूये भी पढ़ें- एजबेस्टन में बुमराह की मेहनत पर फिरा पानी, ऋषभ पंत ने दो ओवर में गंवाए 2 रिव्यू

Comments
English summary
Sania Mirza reached the semi-finals of the mixed doubles of Wimbledon 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X