• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

फेडरर हार के बाद टेनिस को विदा कह गए, राफेल नडाल भी नहीं रोक पाए अपने आंसू - VIDEO

Google Oneindia News

लंदन, 24 सितंबर: महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर अपना आखिरी मुकाबला हारने के बाद इस खेल को अलविदा कह गए हैं। फेडरर इस टूर्नामेंट में टीम यूरोप में थे जहां उनके साथ राफेल नडाल भी थे। यह टीम शुक्रवार 23 सितंबर को लेवर कप 2022 डबल्स मैच में टीम वर्ल्ड के जैक सॉक और फ्रांसेस टियाफो से हार गई। वे सेंटर कोर्ट पर 6-4, 6-7 (2-7), 9-11 से मैच हार गए। (फोटो सौजन्य- Laver Cup ट्विटर/स्क्रीनशॉट)

सभी की निगाहें स्विट्जरलैंड के स्टार पर थीं

सभी की निगाहें स्विट्जरलैंड के स्टार पर थीं

इसके साथ ही थोड़े मायूस तरीके से फेडरर पेशेवर टेनिस से बाहर हो गए। लेवर कप शुरू होने से पहले सभी की निगाहें स्विट्जरलैंड के स्टार पर थीं और उन्होंने खचाखच भरे स्टेडियम के सामने खेल को अलविदा कह दिया।

इस तरह से रोजर फेडरर ने शुक्रवार 23 सितंबर को एटीपी दौरे पर अपना आखिरी मैच खेला। उन्होंने लेवर कप 2022 के डबल्स मैच में 22 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब के विजेता राफेल नडाल के साथ भागीदारी की। नडाल खुद फेडरर की विदाई पर अपने आंसू नहीं रोक सके। दोनों ही खिलाड़ी काफी भावुक थे।

नडाल भी अपने आंसू नहीं रोक पाए

फेडरर को टॉप लेवल के टेनिस में उतरे 20 साल से अधिक समय हो गया है और उन्होंने फैंस का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

फेडरर और नडाल मैच हार गए, लेकिन स्विस स्टार को खचाखच भरे कोर्ट से केवल तालियां मिलती रही।

इस बीच, फेडरर अपने मैच के बाद के इंटरव्यू के दौरान फूट-फूट कर रो पड़े। फेडरर की बात सुन रहे नडाल भी अपने आंसू नहीं रोक पाए। दोनों को एक-दूसरे के पास बैठे और आंसू बहाते भी देखा गया।

फैंस भी भावुक हुए

इस दोनों को रोते देख फैंस का भी दिल भर आया है और सोशल मीडिया पर उन्होंने रोजर को भावुक विदाई दी। एक फैन का कहना है कि मुझे कभी भी खिलाड़ियों के लिए आंसू नहीं आए लेकिन इस समय मेरा पूरा चेहरा आंसुओं से भीगा हुआ है। जो आपने खेल के लिए किया उसके लिए धन्यवाद। यह कितना खूबसूरत है। हम आपके साथ हंसे भी और रोए भी। एक और फैन ने कहा कि खेल ही ऐसी चीज है जहां आप उनके साथ रोत-हसंते और खुशी मनाते हो जिनसे आप कभी मिले भी नहीं।

एक कभी ना भूलने वाली रात

एक फैन ने नडाल के रोने को फेडरर की महानता बताया है। जहां एक प्रतिद्वंदी जिसकी विदाई पर रो रहा है वह खिलाड़ी कितना महान होगा।

मैच जीतने के बाद टीम वर्ल्ड ने टूर्नामेंट में 2-2 से बराबरी कर ली। इससे पहले टीम वर्ल्ड ने सेंटर कोर्ट पर तीन सेट के रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर द्वारा तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन एंडी मरे को हराने के बाद अपना खाता खोला।

ऑस्ट्रेलिया पर भारत की धमाकेदार जीत, सीरीज 1-1 से बराबरऑस्ट्रेलिया पर भारत की धमाकेदार जीत, सीरीज 1-1 से बराबर

Comments
English summary
Roger Federer retires after defeat in last match, Rafael Nadal also breaks down in tear- Watch
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X