• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

नोवाक जोकोविच के समर्थन में आए 12000 लोग, US ओपन खेलने की मांगी अनुमति, वैक्सीन के खिलाफ हैं जोकोविच

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 20। सार्बिया के स्टार टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच के समर्थन में 12000 लोगों ने एक ऑनलाइन अर्जी लगाई है, जिसमें मांग की गई है कि जोकोविच को बिना कोरोना वैक्सीनेशन के ही यूएस ओपन खेलने की अनुमति दी जाए। आपको बता दें कि 21 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन नोवाक जोकोविच शुरुआत से कोरोना वैक्सीनेशन के खिलाफ हैं और उन्होंने वैक्सीन लगवाने से साफ-साफ इनकार कर दिया है। एक हफ्ते पहले तक उन्होंने यहां तक कह दिया था कि वो भले ही यूएस ओपन छोड़ने के लिए तैयार हैं, लेकिन वो कोरोना का टीका नहीं लगवाएंगे।

Novak Djokovic

एसोसिएशन से लोगों ने की यह मांग

जोकोविच के इस रूख के बाद उनके समर्थन में करीब 12 हजार लोगों ने change.org पोर्टल पर याचिका दाखिल कर यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस एसोसिएशन (यूएसटीए) से यह मांग की है कि वो अपने देश की सरकार से अनुरोध करे और जोकोविच को यूएस ओपन खेलने की अनुमति दी जाए। आपको बता दें कि यूएस ओपन 29 अगस्त से 11 सितंबर के बीच आयोजित होना है।

आपको बता दें कि जोकोविच ने कोरोना का टीका लगवाने से इनकार कर दिया था। संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करने के लिए नोवाक जोकोविच को टीका लगाया जाना अनिवार्य है। नियमों के अनुसार, यात्रियों को कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से वैक्सीनेट होने के बाद ही वीजा मुहैया कराया जा रहा है। जोकोविच को सिनसिनाटी ओपन के लिए नामित किया गया है। जोकोविच ने बाद में कहा, "मैंने टीकाकरण नहीं किया है और मैं टीकाकरण कराने की योजना भी नहीं बना रहा हूं। ऐसे में मैं यूएस ओपन छोड़ने के लिए तैयार हूं। हालांकि जोकोविच ने यह जरूर कहा कि वो चाहते हैं कि यूएस ओपन में खेलें। ऐसे में अगर यूएस सरकार मुझे बिना वैक्सीनेशन के खेलने की अनुमति देती है तो मैं तैयार हूं।

Wimbledon 2022: नोवाक जोकोविच ने जीता 7वां विंबलडन खिताबWimbledon 2022: नोवाक जोकोविच ने जीता 7वां विंबलडन खिताब

Comments
English summary
12,000 people sign a petition for allow unvaccinated Novak Djokovic for US open
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X