• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

प्रमुख महिला साइक्लिस्ट ने लगाए भारतीय कोच पर अनुचित व्यवहार के आरोप

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 7 जून: एक प्रमुख महिला साइक्लिस्ट ने स्लोवेनिया में एक कैम्प के दौरान नेशनल स्प्रिंट टीम के मुख्य कोच आर के शर्मा पर "अनुचित व्यवहार" करने का आरोप लगाया है। बताया गया है कि साइकिल चालक एशियाई ट्रैक साइक्लिंग चैंपियनशिप से पहले तैयारी कैम्प का हिस्सा थी। यह इवेंट 18 से 22 जून तक दिल्ली में होने वाला है।

Prominent female cyclist accuses Indian coach of inappropriate behavior, SAI and CFI formed inquiry committees

रिपोर्ट्स की मानें तो साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (सीएफआई) की सिफारिश के बाद कोच की नियुक्ति की गई थी। इस बात का पता चला है कि महिला साइकिल चालक ने साई (भारतीय खेल प्राधिकरण) को ईमेल के जरिए शिकायत भेजी थी।

बयान में उल्लेख किया गया है कि साइकिल चालक को की सुरक्षा के लिए उसको भारत वापस लाया गया था। SAI और CFI ने अब इस मामले की गहराई से जांच करने के लिए अलग-अलग जांच समितियों का गठन किया है।

मेलबर्न टेस्ट डेब्यू के दौरान सिराज के मन में थी सिर्फ एक बात- पिता को यहां होना चाहिए थामेलबर्न टेस्ट डेब्यू के दौरान सिराज के मन में थी सिर्फ एक बात- पिता को यहां होना चाहिए था

बयान में कहा गया है, "SAI को स्लोवेनिया में प्रदर्शन शिविर के दौरान एक साइक्लिस्ट ने एक कोच द्वारा अनुचित व्यवहार की शिकायत की है। कोच की नियुक्ति सीएफआई की सिफारिश पर की गई थी। एथलीट की शिकायत के बाद, SAI ने उसकी (साइक्लिस्ट) सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उसे तुरंत भारत वापस लाया और मामले की जांच के लिए एक समिति भी गठित की है। मामले को प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जा रहा है और जल्द ही इसे सुलझा लिया जाएगा।'

"फेडरेशन ने महासचिव - श्री मनिंदर पाल सिंह, श्री एसएस सुदीश कुमार - अध्यक्ष केरल साइकिलिंग, सुश्री दीपाली निकम - मुख्य कोच महाराष्ट्र साइकिलिंग टीम और श्री वीएन सिंह, सहायक सचिव, सीएफआई के साथ एक समिति भी बनाई है। शिकायतकर्ता को पूरा साथ और आश्वासन दिया गया है।

शर्मा 2014 से साइकिलिंग टीम के साथ काम कर रहे हैं। शर्मा पूर्व वायु सेना एचआर मैनेजर भी हैं, उन्होंने वर्षों से जूनियर और सीनियर साइक्लिंग टीमों के साथ बहुत दक्षता के साथ काम किया है।

Comments
English summary
Prominent female cyclist accuses Indian coach of inappropriate behavior, SAI and CFI formed inquiry committees
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X