• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

डायमंड लीग फाइनल्स से पहले वायरल हुआ नीरज चोपड़ा का ट्रेनिंग VIDEO

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 2 सितंबर: नीरज चोपड़ा जब भी खेलते हैं, तो उनसे पदक उम्मीद की जाती है। पिछले महीने, ओलंपिक चैंपियन ने इतिहास रचा क्योंकि वह डायमंड लीग मीट में खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बने। 24 वर्षीय चोपड़ा पिछले महीने विश्व चैंपियनशिप के दौरान रजत जीतने के दौरान कमर की चोट के कारण बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से हट गए थे। उसके बाद वापसी करते हुए उन्होंने अपने पहले प्रयास में 89.08 मीटर तक का भाला फेंका फेंका।

Neeraj Chopra trains high ahead of Diamond League Finals, Watch Video

स्वर्ण पदक के साथ, चोपड़ा ने 7 और 8 सितंबर को ज्यूरिख में डायमंड लीग फाइनल के लिए क्वालीफाई किया और ऐसा करने वाले पहले भारतीय भी बने। चोपड़ा ने बुडापेस्ट, हंगरी में 2023 विश्व चैंपियनशिप के लिए भी 85.20 मीटर क्वालीफाइंग मार्क को तोड़कर क्वालीफाई किया।

डायमंड लीग फाइनल से पहले, चोपड़ा ने ट्रेनिंग वीडियो अपलोड किया जो वायरल हो गया है।

चोपड़ा से पहले, डिस्कस थ्रोअर विकास गौड़ा डायमंड लीग मीट में टॉप तीन में रहने वाले एकमात्र भारतीय हैं। गौड़ा ने दो बार दूसरा स्थान हासिल किया है- 2012 में न्यूयॉर्क में और 2014 में दोहा में। वे 2015 में शंघाई और यूजीन में दो मौकों पर तीसरे स्थान पर रहे थे।

'पहले वाला बंदा नहीं रहा रोहित, बॉडी लैंग्वेज बता रही है कप्तानी भी ज्यादा नहीं टिकने वाली''पहले वाला बंदा नहीं रहा रोहित, बॉडी लैंग्वेज बता रही है कप्तानी भी ज्यादा नहीं टिकने वाली'

लुसाने में स्वर्ण पदक जीतने के बाद चोपड़ा ने कहा, "89 मीटर का प्रदर्शन शानदार है। मैं विशेष रूप से खुश हूं क्योंकि मैं चोट से वापस आ रहा हूं और आज रात एक अच्छा संकेत था कि मैं अच्छी तरह से ठीक हो गया हूं।"

"मुझे चोट के कारण राष्ट्रमंडल खेलों को छोड़ना पड़ा और मैं थोड़ा घबराया हुआ था। आज रात के प्रदर्शन ने मुझे ज्यूरिख डीएल फाइनल में मजबूत प्रदर्शन के लिए बहुत आत्मविश्वास दिया है।"

Comments
English summary
Neeraj Chopra trains high ahead of Diamond League Finals, Watch Video
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X