• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

भारत के बाद अब इस देश में हो सकता है महिला एशियन कप 2026 का आयोजन, मेजबानी के लिए पेश की दावेदारी

AFC Women Asian Cup 2026 News: एएफसी वूमेंस एशियन कप का आयोजन पहली बार साल 1975 में किया गया था। साल 2104 से हर चार साल बाद इस टूर्नामनेंट का आयोजित किया जाता है।
Google Oneindia News

AFC Women Asian Cup 2026 News: एएफसी वूमेंस एशियन कप 2022 का आयोजन इस साल भारत में किया गया था। 20 जनवरी से 5 फरवरी के बीच होने वाली इस टूर्नामेंट में टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली थी। चीन ने कोरियाई फुटबॉल टीम को हराकर 9वीं बार खिताब पर अपना कब्जा जमाया। साल 2006 के बाद चीन ने एक बार फिर इस खिताब को अपने नाम किया।

Wanindu Hasaranga से मैदान पर हुई बड़ी भूल, अब ICC ने लगाई फटकार भरना पड़ेगा जुर्मानाWanindu Hasaranga से मैदान पर हुई बड़ी भूल, अब ICC ने लगाई फटकार भरना पड़ेगा जुर्माना

सऊदी अरब में हो सकता है अगला एएफसी महिला एशिया कप

सऊदी अरब में हो सकता है अगला एएफसी महिला एशिया कप

सऊदी अरब ने एएफसी महिला एशियन कप 2026 की मेजबानी के लिए एशियाई फुटबॉल परिसंघ के सामने प्रस्ताव रखा है। सऊदी राष्ट्रीय टीम के सहायक कोच दाना रज्जब और सऊदी टीम और अल-शबाब खिलाड़ी राघद हेल्मी ने इस विषय पर एशियाई फुटबॉल परिसंघ से लंबी बातचीत की है। उन्होंने सऊदी में टूर्नामेंट का आयोजन देने के लिए बोली भी लगा दी है। लेकिन ये बोली कितने की है, इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है।

सऊदी अरब के अलावा इन देशों ने भी दिखाई दिलचस्पी

सऊदी अरब के अलावा इन देशों ने भी दिखाई दिलचस्पी

सऊदी अरब इस आयोजन की मेजबानी के लिए जॉर्डन, ऑस्ट्रेलिया और उज्बेकिस्तान के साथ मुकाबला कर रहा है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इन देशों में से किस देश को अगले फुटबॉल एशियन कप की मेजबानी दी जाती है। अगले साल यानी 2023 तक इस बात पर मुहर लग जाएगी कि साल 2026 के दौरान कौन सी देश इस बड़े टूर्नामेंट का आयोजन करेगी।

चीन ने जीता था साल 2022 का एशिया कप

चीन ने जीता था साल 2022 का एशिया कप

बता दें कि नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में इस साल कोरियाई फुटबॉल टीम को मात देकर चीन ने खिताब पर कब्जा जमाया था। इस मुकाबले को चीन ने 3-2 से अपने नाम किया था। चीन की टीम ने सबसे अधिक 9 बार अब तक इस खिताब को अपने नाम कर चुकी हैं। चीन के बाद दूसरे नंबर पर तीन बार चैंपियन बनने वाली उत्तर कोरिया की टीम का नाम है।

Comments
English summary
Saudi Arabia submits bid to host AFC Women Asian Cup 2026 check here details
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X