• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

T20: वेस्टइंडीज की हार जारी, आखिरी ओवरों में दिखाया दम न्यूजीलैंड की जीत नहीं रोक सका

|
Google Oneindia News

जमैका, 11 अगस्त: भारतीय क्रिकेट टीम से करारी हार के बाद वेस्टइंडीज की दुर्गति न्यूजीलैंड के खिलाफ भी जारी है। भारत ने पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला में वेस्टइंडीज को 4-1 से हराया था और अब कीवी टीम कैरेबियाई लैंड का टूर कर रही है। यहां पर न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल श्रृंखला का पहला मुकाबला 13 रनों से जीत लिया है। इस प्रकार वेस्टइंडीज की हार का सिलसिला लगातार जारी है।

 जिमी नीशन की तेज पारी

जिमी नीशन की तेज पारी

जमैका के सबीना पार्क किंग्सटन में हुए मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए। न्यूजीलैंड की पारी में डेवॉन कॉन्वे ने 29 गेंद पर 43 रन, कप्तान केन विलियमसन ने 33 गेंदों पर 47 रन का योगदान दिया। लेकिन इस टीम की गाड़ी को टॉप गियर में पहुंचाने का काम किया ऑलराउंडर जिमी नीशन ने, जिन्होंने स्लॉग ओवरों में केवल 15 गेंदों पर 3 चौके व दो छक्के लगाकर नाबाद 35 रनों की पारी खेली।

निचले क्रम का बेहतरीन प्रयास नाकाफी

निचले क्रम का बेहतरीन प्रयास नाकाफी

इस पारी ने न्यूजीलैंड की टीम को मैच में जो गति प्रदान की वह वेस्टइंडीज की पारी में भी जारी रही। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 172 रन बना सकी।

वेस्टइंडीज की ओर से ओपनर शामराह ब्रुक्स ने 43 गेंदों पर 42 रनों की धीमी पारी खेली जिसके चलते अंतिम ओवरों में निचले क्रम का बेहतरीन प्रयास नाकाफी साबित हुआ।

रोमारियो शेफर्ड और ओडियन स्मिथ के बीच तेज अर्शतकीय साझेदारी

रोमारियो शेफर्ड और ओडियन स्मिथ के बीच तेज अर्शतकीय साझेदारी

वेस्टइंडीज की टीम एक समय 15.4 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 114 रन पर खेल रही थी, लेकिन तभी रोमारियो शेफर्ड और ओडियन स्मिथ के बीच तेज अर्शतकीय साझेदारी बनी। रोमारियो शेफर्ड 16 गेंद पर 1 चौका 3 छक्के लगाकर 31 रन बनाकर नाबाद रहे तो वही तो वही धुआंधार ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ ने 12 गेंदों पर 4 चौके व एक छक्का लगाया और 27 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

 मिशेल सेंटनर ने 19 रन देकर तीन विकेट लिए

मिशेल सेंटनर ने 19 रन देकर तीन विकेट लिए

इससे पहले ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने भी 19 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेली थी। निचला क्रम वेस्टइंडीज की ओर से अच्छा था लेकिन एक बार टॉप ऑर्डर फ्लॉप हुआ जहां कप्तान निकोलस पूरन 15 ही रनों का योगदान दे पाए।

हाल ही में अपने क्रिकेट बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से अपना नाम वापस लेने वाले ट्रेंट बोल्ट ने चार ओवर में 36 रन देकर एक विकेट लिया। उनके सीनियर जोड़ीदार टिम साउदी ने 4 ओवर में 46 रन देकर एक ही विकेट लिए। सबसे बेहतरीन बॉलर साबित हुए मिशेल सेंटनर ने 19 रन देकर तीन विकेट लिए और लॉकी फर्ग्युसन ने चार ओवर में 33 रन देकर एक विकेट लिया। (सभी फोटो सौजन्य- ट्विटर @ICC/@BLACKCAPS)

भारतीय तलवारबाजी की धुरंधर भवानी देवी ने कॉमनवेल्थ फेसिंग चैम्पियनशिप में जीता गोल्डभारतीय तलवारबाजी की धुरंधर भवानी देवी ने कॉमनवेल्थ फेसिंग चैम्पियनशिप में जीता गोल्ड

Comments
English summary
WI vs NZ 1st T20I: New Zealand wins by 13 runs, West Indies shows late charge
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X