• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'अब हो जाए भारत और पाकिस्तान का फाइनल', उलटफेर ने वर्ल्ड कप में दी नए सपनों को उड़ान

Google Oneindia News

T20 World Cup 2022 India vs Pakistan: पाकिस्तान फैंस के लिए रविवार का दिन सपनों सरीखा रहा क्योंकि इस दिन वह हुआ जो उन्होंने कल्पना में भी नहीं सोचा था। कई पाकिस्तानी यह मानते हैं कि भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ जानबूझकर मुकाबला हारा था ताकि पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाए लेकिन उसी साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड ने मात दे दी और ऊपर वाले ने आखिरकार उनकी टीम को अंतिम चार का रास्ता दिखा दिया। यह क्रिकेट है और भारत और पाकिस्तान के बीच में इस तरह की चीज होती रहती हैं जो तर्क से कई बार बिल्कुल ही परे होती हैं। आज का दिन भी कुछ ऐसा ही था जब नीदरलैंड ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचाते हुए साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को मात दे दी और बाद में पाकिस्तान ने भी बांग्लादेश को आसानी से हरा दिया।

 पाकिस्तान और भारत के बीच में एक और मुकाबला?

पाकिस्तान और भारत के बीच में एक और मुकाबला?

जाहिर है यह आज का क्रिकेट दिन खेल की दुनिया में सबसे बड़ी खबरों में से एक है और इसने सोशल मीडिया पर वाकई में भूचाल ला दिया है। अब क्रिकेट फैन इस बात को लेकर भी उत्सुक हैं कि कहीं पाकिस्तान और भारत के बीच में एक और मुकाबला तो देखने को नहीं मिल रहा है? अगर यह मैच होता है तो निश्चित तौर पर ये इस वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला होगा। अब पाकिस्तान को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला करना है तो वहीं भारत के सामने मजबूत इंग्लैंड होगा। इसके बाद देखना होगा कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में फाइनल कौन टीम खेलने जा रही है।

अचानक वर्ल्ड कप में जायका वापस आ गया

अचानक वर्ल्ड कप में जायका वापस आ गया

भारत के क्रिकेटर हरभजन सिंह ने इस बात को लेकर ट्वीट किया है। उनका कहना है कि अचानक वर्ल्ड कप में जायका वापस आ गया है। पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है अगर भारत बनाम पाकिस्तान फाइनल हो जाए तो कैसा रहेगा। मोहम्मद हफीज ने भी खुशी से ट्वीट किया है और शाहीन अफरीदी की तारीफ की है। तो वहीं शाहिद अफरीदी का कहना है कि खिलाड़ियों ने बहुत अच्छा काम किया और इस टीम में हारिस को देखना काफी अच्छा रहा और आज पाकिस्तान की बोलिंग बेस्ट थी खासकर शाहीन अफरीदी की वापसी बेहतरीन थी। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज इयान बिशप ने पाकिस्तान के लिए खुशी जताई है और कहा है कि वह इस टूर्नामेंट में थोड़े बहुत भाग्य को अपने पक्ष में करने के हकदार तो थे ही।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ही होना है टी20 वर्ल्ड कप फाइनल

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ही होना है टी20 वर्ल्ड कप फाइनल

अगर वर्ल्ड कप में भारत बनाम पाकिस्तान सेमीफाइनल फाइनल मुकाबला होता है तो यह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऐसा दूसरा मुकाबला होने जा रहा है क्योंकि इसी विश्वकप के दौरान ही पहले मैच में भारत और पाकिस्तान की टीमें आपस में भिड़ी थी जब एक लाख के करीब दर्शकों ने स्टेडियम से यह मैच देखा था। यह एक बहुत ही जबरदस्त कांटे का मुकाबला था जो किसी भी तरफ जा सकता था लेकिन विराट कोहली ने अपने करियर को फिर से शिखर पर पहुंचाने वाली पारी खेलते हुए पाक को मुकाबले से बाहर कर दिया था। इस हार के बाद पाकिस्तान को जिंबाब्वे के खिलाफ अप्रत्याशित हार मिली लेकिन बाद में उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया। अब माना जा रहा है कि पाकिस्तान की टीम सही समय पर लय में आई है तो देखना होगा कि क्या वाकई में वे अब फाइनल तक का सफर तय करेंगे और अगर भारत भी अंग्रेजों को शिकस्त देने में कामयाब रहा तो एक और ब्लॉकबस्टर मुकाबला गारंटी है।

'अब तुम जीतो और हमें नंबर 4 पर पहुंचाओ', नीदरलैंड के खिलाड़ी ने पाकिस्तान से लगाई गुहार- VIDEO'अब तुम जीतो और हमें नंबर 4 पर पहुंचाओ', नीदरलैंड के खिलाड़ी ने पाकिस्तान से लगाई गुहार- VIDEO

Comments
English summary
What about India vs Pakistan final in T20 World Cup 2022? Check Harbhajan Singh and other reactions
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X