• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND vs ZIM: राहुल द्रविड़ नहीं जिम्बाब्वे दौरे पर यह दिग्गज क्रिकेटर होंगे कोच, बीसीसीआई सचिव ने की पुष्टि

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शुक्रवार को बताया कि एनसीए के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे के आगामी दौरे के लिए भारत के कार्यवाहक मुख्य कोच होंगे।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 12 अगस्त: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे के आगामी दौरे के लिए भारत के कार्यवाहक मुख्य कोच होंगे। जिम्बाब्वे सीरीज और 27 अगस्त से यूएई में खेले जाने वाले एशिया कप के बीच बहुत ही कम समय है। ऐसे में हेड कोच राहुल द्रविड़ इस दौरे पर नहीं जाएंगे।

ये भी पढ़ें: UAE League: MI Emirates ने किया अपनी टीम का ऐलान, इन दिग्गज खिलाड़ियों को मिली जगहये भी पढ़ें: UAE League: MI Emirates ने किया अपनी टीम का ऐलान, इन दिग्गज खिलाड़ियों को मिली जगह

द्रविड़ नहीं ले रहे ब्रेक

द्रविड़ नहीं ले रहे ब्रेक

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने न्यूज एजेंसी को बताया, वीवीएस लक्ष्मण तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे में भारतीय टीम के प्रभारी होंगे। ऐसा नहीं है कि राहुल द्रविड़ ब्रेक ले रहे हैं। जिम्बाब्वे में वनडे सीरीज 22 अगस्त को समाप्त होगी और संयुक्त अरब अमीरात 23 अगस्त को राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के साथ पहुंचेंगे। चूंकि दोनों इवेंट के बीच थोड़ा अंतर है, इसलिए लक्ष्मण जिम्बाब्वे में भारतीय टीम के प्रभारी होंगे। चूंकि जिम्बाब्वे में केवल केएल और हुड्डा एकदिवसीय टीम के साथ हैं, इसलिए यह तर्कसंगत था कि मुख्य कोच टी 20 टीम के साथ होंगे। शाह ने बताया कि केएल राहुल और दीपक हुड्डा दुबई से हरारे के लिए सीधे उड़ान भरेंगे, क्योंकि वे एशिया कप टीम का हिस्सा हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

  • जिम्बाब्वे: रयान बर्ल, रेजिस चकाब्वा (कप्तान), तनाका चिवांगा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काया, ताकुदज़्वानाशे कैटानो, क्लाइव मदांडे, वेस्ली मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमनी, जॉन मसारा, टोनी मुन्योंगा, रिचर्ड नगारवा, विक्टर न्याराउ, विक्टर न्याराउ। मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड तिरिपानो।
  • भारत: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान , प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।
वनडे सीरीज का शेड्यूल

वनडे सीरीज का शेड्यूल

भारत और जिम्बाब्वे के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा। वहीं दूसरा एकदिवसीय 20 अगस्त को और तीसरा 22 अगस्त को खेला जाएगा। सीरीज के सभी मुकाबले हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे में खेले जाएंगे। सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 12.45 बजे शुरू होंगे।

  • पहला वनडे: 18 अगस्त, हरारे स्पोर्ट्स क्लब
  • दूसरा वनडे: 20 अगस्त, हरारे स्पोर्ट्स क्लब
  • तीसरा वनडे: 22 अगस्त, हरारे स्पोर्ट्स क्लब
भारत का पलड़ा भारी

भारत का पलड़ा भारी

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड की बात करें तो भारत का पलड़ा भारी है। भारत और जिम्बाब्वे के बीच अब तक 63 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। इनमें भारत ने 51 मं जीत हासिल की है वहीं जिम्बाब्वे ने 10 मुकाबले जीते हैं। 2 मैच टाई भी हुए हैं। भारत ने आखिरी बार 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी। केएल राहुल के इस सीरीज में भी भारत की जीत का सिलसिला बरकरार रखेंगे। सीरीज में युवा खिलाड़ियों के पास भी शानदार प्रदर्शन करने अपने को साबित करने का मौका है।

Comments
English summary
VVS Laxman will caretaker coach of Indian team for Zimbabwe tour confirmed by BCCI secretary Jay Shah
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X