• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

वीरेंद्र सहवाग ने बताया क्यों विराट कोहली की पारी बेन स्टोक्स से हल्की लगी, गिनाई पाक की हार की दो बड़ी वजह

Google Oneindia News

Virender Sehwag Virat Kohli Ben Stokes: सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन इसके बाद भी भारत यह मैच 10 विकेट से हार गया था। लेकिन फाइनल मुकाबले में बेन स्टोक्स ने भी कुछ विराट कोहली की ही तरह की अर्धशतकीय पारी खेली थी और इंग्लैंड एक बार फिर से विश्व चैंपियन बन गया। दोनों की पारियों की तुलना करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि चूंकि भारत वह मैच हार गया इसलिए विराट कोहली की पारी हल्की लग रही है लेकिन बेन स्टोक्स ने अपनी टीम को जितवाया है उनकी पारी बड़ी लग रही है।

इसे भी पढ़ें- Shoaib & Shami: शोएब-शमी विवाद में कूदे वसीम अकरम, बोले- 'यह तो जलती पे तेल डालना है... 'इसे भी पढ़ें- Shoaib & Shami: शोएब-शमी विवाद में कूदे वसीम अकरम, बोले- 'यह तो जलती पे तेल डालना है... '

स्टोक्स ने परिस्थिति के लिहाज से खेली पारी

स्टोक्स ने परिस्थिति के लिहाज से खेली पारी

क्रिकबज के कार्यक्रम में बोलते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि अगर इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी कर रही होती और बेन स्टोक्स 49 गेंदों पर 52 रन की पारी खेलते तो हर कोई उनकी आलोचना करता। लेकिन बेन स्टोक्स ने परिस्थिति के लिहाज से यह पारी खेली है, टीम को मैच जिताया है, इसलिए यह आंकड़े बेहतर लग रहे हैं। वहीं अगर विराट कोहली की बात करें तो सेमीफाइनल में 40 गेंदों पर 50 रन हल्के इसलिए लग रहे थे क्योंकि भारत वह मैच हार गया। यही मैच अगर भारत जीत गया होता तो विराट कोहली की पारी अहम हो जाती। अगर कोहली वह पारी नहीं खेलते तो भारत 168 तक नहीं पहुंचता।

 टीम को जिताया, इसलिए बेहतर लग रहे स्टोक्स

टीम को जिताया, इसलिए बेहतर लग रहे स्टोक्स

सहवाग ने कहा कि बेन स्टोक्स ने 52 रनों की नाबाद पारी खेली है, अंत तक रहे हैं, मैच को जिताकर लेकर गए हैं, उस समय गेंद तो और भी बची हुई थी, पूरा एक ओवर बचा हुआ था, उन गेंदों का क्या करते, अगर बेन स्टोक्स 52 रनों की पारी कम गेंदों पर भी खेलते तो उससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला था। लेकिन वह मैच को खत्म करके गए हैं इसलिए यह आंकड़े बेहतर लग रहे हैं।

पाकिस्तान की हार की दो वजह

पाकिस्तान की हार की दो वजह

पाकिस्तान की हार की वजह गिनाते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि मुझे लगता है कि पाकिस्तान की पकड़ से यह मैच दो वजहों से गया। पहला जब शाहीन अफरीदी जब चोटिल होकर बाहर गए, दूसरा पावर प्ले में जिस तरह से जोस बटलर ने 17 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली। बटलर ने जो 3-4 चौके लगाए, वह बिना किसी रिस्क के थे, डाउन द ग्राउंड खेले गए शॉट थे, फ्लिक मारकर, कवर ड्राइव मारकर रन बनाए। एक ही ओवर में 12-14 रन जब उन्होंने बनाए तो वहां पाकिस्तान का मनोबल गिर गया था और फिर जब शाहीन अफरीदी चोटिल होकर बाहर हुए तो पाकिस्तान मैच हार गए।

पाकिस्तान को बल्लेबाजी बेहतर करने की जरूरत

पाकिस्तान को बल्लेबाजी बेहतर करने की जरूरत

पाकिस्तान को एक ऐसी पारी चाहिए थी जो बेन स्टोक्स ने खेली। किसी एक खिलाड़ी को लगे रहना चाहिए था, दिलशान मसूद यह करते थे। लेकिन उनके आउट होने की वजह से पाकिस्तान बड़ा स्कोर नहीं कर सकी। इस मैच में भी पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने मैच को हराया। अगर पाकिस्तान 150 का स्कोर कर देती तो गेंदबाज इसे बचा सकते थे। ऐसे में पाकिस्तान को बल्लेबाजी में काम करने की जरूरत है।

Comments
English summary
Virender Sehwag compares Virat Kohli and Ben Stokes counts two key reason of Pakistan loss against England.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X