• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

टीम इंडिया को 'सही खाना' नहीं मिलने के बाद सहवाग ने दिया रिएक्शन, 'ऐसे देशों से भारत बहुत अच्छा'

Google Oneindia News

रोहित शर्मा की कप्तानी में T20 वर्ल्ड कप खेल रही टीम इंडिया की सही मेहमान नवाजी में ऑस्ट्रेलिया को दिक्कत आ रही है। इंटरनेशनल लेवल पर क्रिकेट खेल रही भारतीय टीम ने शिकायत की है कि उनको सिडनी में प्रैक्टिस सेशन करने के बाद जो खाना दिया जाता है वह कायदे का नहीं है। उसमें केवल सैंडविच शामिल होता है और वह भी ठंडा दिया जाता है। टीम ने आईसीसी से बाकायदा इसकी शिकायत भी की है क्योंकि यह सब देख रेख आईसीसी को ही करनी है। T20 वर्ल्ड कप में इस तरह की चीजों का मैनेजमेंट आईसीसी के जिम्मे ही आता है। (फोटो- बीसीसीआई)

Recommended Video

    T20 World Cup 2022: Team India के साथ नाइंसाफी, Players ने नहीं की Practice |वनइंडिया हिंदी*Cricket
    साफ बात कहने से नहीं घबराते वीरेंद्र सहवाग

    साफ बात कहने से नहीं घबराते वीरेंद्र सहवाग

    बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया कि भारतीय टीम ने इसके विरोध में कदम उठाया है। इस खबर के फैलते ही सोशल मीडिया पर रिएक्शन आने लगे जिसमें भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने पश्चिमी देशों द्वारा मेहमान नवाजी में की जा रही गिरावट की ओर संकेत किया है। वीरेंद्र सहवाग ऐसे खिलाड़ी हैं जो कभी भी साफ बात कहने से नहीं घबराते हैं और उन्होंने एक बार फिर से कहा है कि वे दिन गए जब पश्चिमी देश अपनी बेहतर मेहमान नवाजी के लिए जाने जाते थे और सहवाग ने कहा है कि अब भारत इस मामले में विदेशी देशों से कहीं बेहतर है।

    सहवाग ट्वीट करते हैं, वे दिन तो गए जब कोई यह सोचा करता था कि पश्चिम देश एक अच्छी मेहमान नवाजी उपलब्ध कराते हैं। जब बात उच्चतम स्तर की आवभगत की आती है तो भारत कई पश्चिमी देशों से इस मामले में काफी आगे है।

     खिलाड़ियों को अपने सैंडविच खुद तैयार करने पड़ते हैं

    खिलाड़ियों को अपने सैंडविच खुद तैयार करने पड़ते हैं

    टाइम्स नाउ के अनुसार एक सूत्र ने बताया है कि बीसीसीआई ने आईसीसी को इस मामले में बताया है कि जो खाना दिया जाता है वह पर्याप्त भी नहीं है। बीसीसीआई ने आईसीसी से कहा है कि खिलाड़ी 3 घंटे की प्रैक्टिस करते हैं तो उसके बाद आप किस तरह से उन्हें ठंडा सैंडविच दे सकते हैं? यहां तक कि वे सैंडविच खुद बने हुए भी नहीं होते बल्कि खिलाड़ियों को अपने सैंडविच खुद तैयार करने पड़ते हैं। यह सब चीजें हमारे लिए स्वीकार्य नहीं है। ये समस्या मेलबर्न में भी देखी गई थी और अब सिडनी में भी आ रही है। आईसीसी ने वादा किया है कि वह इस मामले को देखेगी और हमारी मांग है कि कम से कम खाना गर्म होना चाहिए और इससे कोई समझौता नहीं हो सकता। सवाल यह है कि चीजें पहले क्यों नहीं देखी गई?

    क्या बीसीसीआई इस मामले में कूदेगा

    क्या बीसीसीआई इस मामले में कूदेगा

    इसके अलावा पीटीआई ने भी इस बात की जानकारी दी थी कि खिलाड़ियों को जहां पूरा खाना मिलने की उम्मीद थी तो वही उनको एक सैंडविच पकड़ा दिया गया। ऐसी बात नहीं है कि खिलाड़ी इस खाने का बायकाट कर रहे हैं कुछ खिलाड़ियों ने तो फलों को खाया भी है लेकिन हर कोई यह चाहता है कि एक प्रॉपर लंच दिया जाए इसी वजह से वे वापस होटल जाने के बाद अपना खाना खाते हैं। एक अधिकारी ने बताया है कि जब द्विपक्षीय सीरीज होती है तो जो मेजबान देश होता है वह ट्रेनिंग सेशन के बाद भारतीय खिलाड़ियों को गरमा गरम भारतीय खाना उपलब्ध कराता है लेकिन आईसीसी ने सबके लिए एक जैसे नियम बना रखे हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीसीसीआई इस मामले में कूदता है और भारतीय खिलाड़ियों के लिए आने वाले ट्रेनिंग सेशन के बाद गरमा गरम खाना तैयार रखता है।

    टीम अपने अगले मैच की तैयारी के लिए मौजूद है जो नीदरलैंड के खिलाफ होना है और यहां पर टीम इंडिया के पास एक ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन था जिसमें सभी तेज गेंदबाजों ने रेस्ट किया। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने भी रेस्ट किया। बाकी खिलाड़ी आने वाले मुकाबले की तैयारी करने के लिए प्रैक्टिस में मुस्तैद दिखाई दिए।

    हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर बॉलिंग कोच का जवाब, नीदरलैंड्स के खिलाफ मिलेगा रेस्ट या खेलेंगे?हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर बॉलिंग कोच का जवाब, नीदरलैंड्स के खिलाफ मिलेगा रेस्ट या खेलेंगे?

    Comments
    English summary
    T20 World Cup: Virender Sehwag questions Australia's hospitality after Team India complaining lack of proper food after training session in Sydney
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X