• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ICC ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल की पहुंचाने की पटकथा लिखी? शाहिद अफरीदी के लिए 'तमाचा' है ये रिजल्ट

Google Oneindia News

T20 World Cup 2022 Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान अप्रत्याशित ढंग से T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। रविवार की सुबह दो मैचों में ऐसे नतीजे हासिल हुए जिनकी पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने की के लिए जरूरत थी और अब इस बात के भी चांस हैं कि फाइनल में भारत और पाकिस्तान का ब्लॉकबस्टर मुकाबला हो सकता है। रविवार को आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 में 3 मैच खेले जाने थे जहां पहले मुकाबले ने हीं विश्व कप के सेमीफाइनल का रुख काफी हद तक तय कर दिया।

बड़बोले लोग अब क्या कहना चाहेंगे

बड़बोले लोग अब क्या कहना चाहेंगे

यह मैच नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया जहां प्रोटियाज टीम एक बार फिर से चोकर साबित हुई और हार गई। इसके बाद पाकिस्तान ने बांग्लादेश को आसानी से 5 विकेट से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी थी। जिस तरीके से पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचा है वह उनके खुद के देश के बड़बोले क्रिकेटर, पत्रकारों और चर्चित हस्तियों के मुंह पर तमाचा के समान है। पाकिस्तान मीडिया की ओर से भारत पर यह आरोप लगते रहे हैं कि आईसीसी टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिए फेवर कर रहा है। भारत एक क्रिकेट सुपर पावर है तो आईसीसी बीसीसीआई के दबाव में रोहित शर्मा एंड कंपनी को डायरेक्ट-इनडायरेक्ट तौर पर मदद दे रहा है।

भारत पर आरोप लगाया था

भारत पर आरोप लगाया था

पाकिस्तान की ओर से कहा गया कि भारत के मैच में अंपायर टीम इंडिया के खिलाड़ियों की ओर झुके रहते हैं। भारत और पाकिस्तान के मैच में विराट कोहली द्वारा खेली गई गेंद को नो बॉल करार देने को लेकर भी काफी हल्ला मचाया गया था। पाकिस्तानियों ने कहा था कि भारत ने धोखेबाजी से मैच जीता है और फिर बांग्लादेश के खिलाफ हुए मुकाबले में बारिश के बाद जब मैच शुरू हुआ तो भी पाकिस्तान की ओर से काफी शोर मचाया गया कि इतनी जल्दी मैच क्यों शुरू कर दिया गया। इस बातचीत में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी कूद पड़े थे और उन्होंने कहा था कि भारत को किसी भी तरह से आईसीसी सेमी फाइनल में पहुंचाना चाहता है।

(फोटो सौजन्य- Shahid Afridi Instagram)

बड़बोले अफरीदी ने क्या कहा था

बड़बोले अफरीदी ने क्या कहा था

अफरीदी ने समा टीवी से बात करते हुए कहा था कि शाकिब अल हसन भी यही कह रहे थे गीली पिच पर जल्दी मैच शुरू करा दिया गया और मुझे लगता है कि आईसीसी का झुकाव जो है वह भारत की ओर है। वह किसी भी तरह से भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिए ऐसा कर रहा है। अफरीदी का यह भी कहना था कि जब भारत आईसीसी टूर्नामेंट में खेलता है तो शीर्ष संस्था के ऊपर एक दबाव रहता है क्योंकि भारत क्रिकेट में एक सुपर पावर है और कई सारे फैक्टर शामिल होते हैं जो भारतीय टीम को आगे बढ़ाने के लिए आईसीसी पर दबाव डालते हैं।

अब इन सभी बातों के मुंह पर एक बड़ी टेप लग चुकी है

अब इन सभी बातों के मुंह पर एक बड़ी टेप लग चुकी है

लेकिन ऐसा लगता है कि अब इन सभी बातों के मुंह पर एक बड़ी टेप लग चुकी है। सच तो यह है जिस तरह की क्रिकेट आज खेली गई उससे ऐसा लगता है कि जैसे पाकिस्तान को ही सेमीफाइनल में पहुंचाने की पटकथा तैयार हो रही थी लेकिन यह क्रिकेट है और यहां कोई भी टीम अपने दिन पर T20 फॉर्मेट में जीत हासिल कर सकती है और पाकिस्तानियों को यह बात समझनी चाहिए। शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचते ही ट्वीट किया- ये चीज। बहुत अच्छे साथियो। हरिस को टीम में शामिल होते देखना अच्छा है और आज जो हमारी गेंदबाजी थी वह बेस्ट थी खासकर शाहीन अफरीदी। पूरे पाकिस्तान को मुबारक हो।

बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, नीदरलैंड्स से मिले 'तोहफे' का उठाया फायदाबांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, नीदरलैंड्स से मिले 'तोहफे' का उठाया फायदा

Comments
English summary
T20 World Cup 2022: Pakistan reaches semifinals in dramatic way, this is tight slap for Shahid Afridi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X