• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, T20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ मेजबान ऑस्ट्रेलिया

Google Oneindia News

T20 World Cup 2022 England vs Sri Lanka: इंग्लैंड की टीम ने ग्रुप के सबसे निर्णायक मुकाबले में श्रीलंका को रोमांचक मैच में चार विकेट से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इंग्लैंड की टीम ने 19.4 ओवर में टारगेट जैसे ही हासिल किया वैसे ही मेजबान ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है। यह वर्ल्ड कप में एक बड़ी निराशा है क्योंकि कंगारू मेजबान होने के साथ डिफेंडिंग चैम्पियन भी थे पर अंग्रेजों ने उनकी उम्मीदों को ध्वस्त कर दिया। इससे पहले इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच का मुकाबला लीग स्टेज में बारिश के चलते धुल गया था जिसका फायदा भी कंगारूओं को नहीं मिल पाया।

इंग्लैंड सेमीफाइनल में, डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया बाहर

इंग्लैंड सेमीफाइनल में, डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया बाहर

ऑस्ट्रेलिया की टीम को वर्ल्ड कप के पहले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड ने करार झटका दिया था और वह कंगारूओं के लिए टूर्नामेंट का निर्णायक पल भी साबित हुआ। यह ग्रुप काफी मुश्किल था जिसमें आखिरकार श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों को बाहर होना पड़ा। ग्रुप से न्यूजीलैंड पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है और अब इंग्लैंड दूसरी टीम है।

मैच की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला करते हुए पाथुम निसांका के 45 गेंदों पर 67 रनों की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए थे। कुसाल मेंडिस ने 18 और भानुका राजपक्षे ने 22 रन बनाए। इसके अलावा कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका। इंग्लैंड की ओर से टॉप फॉर्म में चल रहे मार्क वुड ने 3 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट लिए। आदिल रशीद ने चार ओवर में केवल 16 रन दिए।

अंग्रेजों को एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ा

अंग्रेजों को एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ा

इस टारगेट को जल्द हासिल करने के इरादे से उतरी इंग्लैंड की टीम श्रीलंका को रौंदने के स्टाइल में आगे बढ़ी लेकिन फिर ऐसी लड़खड़ाई की उनको खुद पर शर्म आएगी। ऐसा लक्ष्य जो बेहद आसानी से हासिल किया जा सकता था उसके लिए अंग्रेजों को एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ा और श्रीलंका की दाद देनी होगी।

जोस बटलर ने 23 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेली और वे हसरंगा का शिकार हुए। तब तक इंग्लैंड की टीम 7.2 ओवर में 1 विकेट पर 75 रन जोड़ चुकी थी। लेकिन इसके बाद एलेक्स हेल्स ने 9.1 ओवर में अपना विकेट गंवा दिया। उन्होंने 30 गेंदों पर 47 रन बनाए और हसरंगा को दूसरा विकेट मिला। तीसरा विकेट तुरंत की हैरी ब्रॉक के तौर पर गिरा जिन्होंने 4 रन बनाए। इतने ही रन के स्कोर पर लियाम लिविंगस्टोन को भी लाहिरु कुमारा ने आउट किया। हद तब हो गई जब मोइन अली का विकेट 1 रन के स्कोर पर गिरा।

बेन स्टोक्स ने मुश्किल समय में अहम पारी खेली

बेन स्टोक्स ने मुश्किल समय में अहम पारी खेली

फिर जब बेन स्टोक्स का साथ देने के लिए सैम करन आए तो उनसे मैच जिताकर ले जाने की उम्मीद थी लेकिन वे भी 11 गेंदों को जाया करने के बाद 6 रन बनाकर चलते बने। उनको लाहिरु कुमारा ने आउट किया। हालांकि इतने झटकों के बाद बेन स्टोक्स खड़े रहे जो इंग्लैंड के नजरिए से बहुत अच्छी बात है क्योंकि यह ऑलराउंडर अभी तक बैटिंग में खास नहीं कर पाया है। इस बार स्टोक्स शानदार रहे और उन्होंने मैच फिनिश करके इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। स्टोक्स ने 36 गेंदों पर नाबाद 42 रनों की नाबाद पारी खेली।

Sandeep Lamichhane की मुश्किलें बढ़ी, 12 साल की जेल हुई तो यही खत्म हो जाएगा क्रिकेटर का करियरSandeep Lamichhane की मुश्किलें बढ़ी, 12 साल की जेल हुई तो यही खत्म हो जाएगा क्रिकेटर का करियर

Comments
English summary
T20 World Cup 2022: England reach into semifinals after defeating Sri Lanka, while Australia out now
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X