• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पूर्व जस्टिस एल नागेश्वर राव को SC की तरफ से मिली बड़ी जिम्मेदारी, IOA के चुनाव के लिए तैयार करेंगे रोड मैप

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 सितंबर। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को पूर्व एससी न्यायाधीश न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के चुनाव कराने और देश में ओलंपिक खेलों के भविष्य के लिए एक रोड मैप तैयार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने एल नागेश्वर राव को को नियुक्त किया है। न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने यह फैसला सुनाया है।

वर्ल्ड कप से पहले भुवनेश्वर की डेथ बॉलिंग ने बढ़ाई भारतीय टीम की टेंशन, गावस्कर ने जताई नाराजगीवर्ल्ड कप से पहले भुवनेश्वर की डेथ बॉलिंग ने बढ़ाई भारतीय टीम की टेंशन, गावस्कर ने जताई नाराजगी

Supreme Court

15 दिसंबर 2022 तक तैयार करें रोड मैप

सुप्रीम कोर्ट ने न्यायमूर्ति राव से कहा कि वह संविधान में संशोधन और 15 दिसंबर 2022 तक चुनाव कराने के लिए रोड मैप तैयार करें। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय ओलंपिक संघ के मौजूदा महासचिव राजीव मेहता और ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष आदिले सुमरिवाला को भी इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के साथ 27 सितंबर की बैठक में भाग लेने को कहा है।

आंध्र प्रदेश के लिए रणजी खेल चुके हैं एल नागेश्वर राव

आंध्र प्रदेश के लिए रणजी खेल चुके एल नागेश्वर राव ने अपने करियर के दौरान फिल्मों में भी काम किया है। दिलीप कुमार, नूतन, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर, कादर खान, संजय दत्त जैसे कलाकारों के साथ एल नागेश्वर राव फिल्म ;कानून अपना अपना' में काम कर चुके हैं। इस फिल्म में उन्होंने पुलिस इंस्पेक्टर का रोल अदा किया था। जिसके बाद उन्होंने वकील की पढ़ाई कर वकालत शुरू करद दी।

हिमा कोहली भी थी पीठ में शामिल

पीठ ने कहा कि युवा मामले और खेल मंत्रालय के संयुक्त सचिव न्यायमूर्ति राव को तमाम व्यवस्था सुलभ कराएंगे जिस की प्रतिपूर्ति आईओए करेगा। बता दें कि इस पीठ में न्यायमूर्ति हिमा कोहली भी शामिल थी। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने आठ सितंबर को आईओए को अंतिम चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि वह शासन से जुड़े अपने मुद्दों को सुलझाए और दिसंबर तक चुनाव संपन्न करें। इनमें विफल होने पर विश्व संस्था भारत पर प्रतिबंध लगा देगी।

Comments
English summary
Supreme Court Appoints Ex-Judge Justice L Nageswara Rao For Amending Constitution Of IOA
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X